एल एण्ड टी कम्पनी के शलेटर होम में लगी भीषण आग,दमकल गाडिय़ों ने पाया काबू!

लखनऊ: विभूतिखण्ड स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठिïान के पास बने एल एंड टी कम्पनी के शेलटर होम में अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस दौरान वहां रखे कई छोटे गैस सिलेण्डर भी फटे। इत्तिफाक की बात यह रही कि किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई।

 

सीएफओ अभयभान पाण्डेय ने बताया कि चंद्रा आई हास्पिटल के पास एक खाली पड़े प्लाट में एल एण्ड टी कम्पनी ने अपने लेबरों के लिए शेलटर होम बना रखा है। इन शेलटर होम में करीब  लेबर रहते हैं। बताया जाता है कि मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे अचानक शेलटर होम में आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने से वहां रहने वाले मजदूरों में अफरा-तफरी मच गयी। वह लोग शेलटर होम छोड़ कर सुरक्षित जगहों पर पहुंचे और अपनी जान बचाई। आग की सूचना मिलते ही मौके पर विभूतिखण्ड पुलिस और दमकल की गाडिय़ां पहुंच गयी। शेलटर होम में खाना बनाने के लिए छोटे गैस सिलेण्डर रखे हुए थे।

आग ने इन सिलेण्डरों को अपनी चपेट में ले लिया और एक के बाद एक कई गैस सिलेण्डरों में विस्फोट हुआ। सीएफओ ने बताया कि आग का भयानक रूप देखते हुए मौके पर दमकल की आठ गाडिय़ो को बुलाया गया। इसके बाद दमकल कर्मियों ने ढाई घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पा लिया। आग से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है पर शेलटर होम को काफी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने बताया कि आग कैसे लगी फिलहाल इस बात का पता नहीं चल सका है। आशंका है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है।

You May Also Like

English News