एसएससी परीक्षा में सॉल्वर गैंग पकड़ा गया, 10-15 लाख रुपये में पास कराते थे परीक्षा!

नई दिल्ली: एसएससी ऑनलाइन परीक्षा में सॉल्वर के माध्यम से परीक्षा पास कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए यूपी एसटीएफ ने दिल्ली पुलिस की मदद से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गैंग कंप्यूटर पर टीम विवर सॉफ्टफेयर के जरिये परीक्षा दिला रहा था।


यह गैंग एसएससी ऑनलाइन परीक्षा में अभ्यर्थियों को पास कराने के लिए 100-150 सॉल्वरों का इस्तेमाल कर रहा था। एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि यूपी एसटीएफ को दिल्ली में होने वाली एसएससी की ऑनलाइन परीक्षा में साल्वर गैंग के सक्रिय होने की सूचना मिली थी।

एसटीएफ ने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया और संयुक्त ऑपरेशन की योजना बनाई। संयुक्त टीम ने दिल्ली में छापेमारी कर चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किए गए युवकों में गैंग लीडर सोनू सिंह, अजय जायसवाल, परम और गौरव शामिल हैं। इनके पास से तीन लैपटॉप, 10 फोन, 50 लाख रुपये, तीन लक्जरी गाडिय़ां, पेन ड्राइवए हार्ड डिस्क और अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं। इस ऑपरेशन को अंजाम देने वाली मेरठ एसटीएफ यूनिट के बृजेश ने बताया कि सर्विलांस के दौरान परीक्षा पास कराने वाले गिरोह के सक्रिय होने का इनपुट मिला था।

पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे एक अभ्यर्थी से 10 से 15 लाख रुपये पास कराने के लिए लेते थे। इस मामले की एफआईआर में उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर थाने में दर्ज की गई है। बृजेश ने बताया कि यह पूरा गैंग दिल्ली से ऑपरेट हो रहा था। पकड़े गए युवकों में दो दिल्ली एक-एक हरियाणा व उत्तर प्रदेश के हैं।

You May Also Like

English News