एससी/ एसटी कानून में अध्यादेश लाने को पीएम सहमत : पासवान

लोजपा प्रमुख व केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अनुसूचित जाति/जनजाति कानून को लेकर अध्यादेश लाने पर सहमत है. यह बात लोजपा प्रमुख व केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने पटना के पार्टी कार्यालय में उनसे मिलने आए अनुसूचित जाति, जनजाति अधिकारी-कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल से कही.लोजपा प्रमुख व केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अनुसूचित जाति/जनजाति कानून को लेकर अध्यादेश लाने पर सहमत है. यह बात लोजपा प्रमुख व केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने पटना के पार्टी कार्यालय में उनसे मिलने आए अनुसूचित जाति, जनजाति अधिकारी-कर्मचारी संघ के प्रतिनिधिमंडल से कही.    बता दें कि खुद रामविलास पासवान ने पीएम से मिलकर कानून को सख्ती से लागू करने की पहल और अध्यादेश लाने का आग्रह किया था.इस मौके पर अजा वर्ग के संघ के नेताओं ने पदोन्नति में आरक्षण देने के उच्चतम न्यायालय के आदेश पर पासवान को बधाई देते हुए आभार प्रकट किया. पासवान ने नेताओं से कहा कि उनकी पार्टी शुरू से ही अनुसूचित जाति, जनजाति की लड़ाई लड़ती रही है.    उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री पासवान ने कहा कि केन्द्र सरकार भी इस वर्ग की समस्याओं को लेकर चिन्तित होने के साथ ही इसके समाधान के लिए कोशिश कर रही है.स्मरण रहे कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने अजा /अजजा वर्ग के लिए पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था को अनुमति दे दी .लेकिन यह अनुमति इस मामले के अंतिम समाधान होने तक जारी रहेगी.

 

बता दें कि खुद रामविलास पासवान ने पीएम से मिलकर कानून को सख्ती से लागू करने की पहल और अध्यादेश लाने का आग्रह किया था.इस मौके पर अजा वर्ग के संघ के नेताओं ने पदोन्नति में आरक्षण देने के उच्चतम न्यायालय के आदेश पर पासवान को बधाई देते हुए आभार प्रकट किया. पासवान ने नेताओं से कहा कि उनकी पार्टी शुरू से ही अनुसूचित जाति, जनजाति की लड़ाई लड़ती रही है.

 

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री पासवान ने कहा कि केन्द्र सरकार भी इस वर्ग की समस्याओं को लेकर चिन्तित होने के साथ ही इसके समाधान के लिए कोशिश कर रही है.स्मरण रहे कि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने अजा /अजजा वर्ग के लिए पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था को अनुमति दे दी .लेकिन यह अनुमति इस मामले के अंतिम समाधान होने तक जारी रहेगी.

You May Also Like

English News