ऐंड्रॉयड गो पर चलने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा Alcatel 1

नई दिल्ली : चाइनीज हैंडसेट मेकर अल्काटेल सबसे सस्ते ऐंड्रॉयड गो स्मार्टफोन की लिस्ट में एक नया स्मार्टफोन लाने जा रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी का अल्काटेल 1 ऐंड्रॉयड गो पर आधारित अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन कहा जा रहा है। यह फोन कंपनी के पुराने फोन अल्काटेल 1X को रिप्लेस करेगा। 

ऐंड्रॉयड गो को ऐंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) के नाम से भी जाना जाता है। यह एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स के लिए ऐंड्रॉयड का निचला वर्जन है। कंपनी का नए हैंडसेट अल्काटेल 1 को हाल में रूस में पेश किया गया है। हालांकि अभी तक इसकी कीमत और यह कब से मिलेगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि अल्काटेल 1 में 1.3GHz का मीडियाटेक MT6739 प्रोसेसर दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन में 480X960 रेजॉलूशन और 18:9 ऐस्पेक्ट रेशियो वाला 5 इंच का डिस्प्ले जिया जाएगा। ऐंड्रॉयड गो पर रन करने वाले अल्काटेल में 1जीबी रैम और 8जीबी की एक्सपेंडेबल इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। ऐसा भी माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन ड्यूल सिम स्लॉट के साथ LTE को स्पॉर्ट करेगा। 

जहां तक इस फोन के कैमरे की बात है तो अल्काटेल में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। यह स्मार्टफोन 3 रंगों गोल्ड, ब्लू और ब्लैक में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन में 2000mAh की बैटरी दी जाएगी। माना जा रहा है जल्द ही इसे एशियन मार्केट्स में पेश किया जाएगा। 

You May Also Like

English News