ऐतिहासिक टेस्ट में अफगानिस्तान की पहली पारी 109 पर सिमटी

बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही अफगानिस्तान की टीम पहली पारी में घुटने टेक बैठी और पूरी टीम 28 ओवर में 109 रन बनाकर पवेलियन कूच कर गई. भारत के स्कोर से 365 रनो का फैसला होने के बाद टीम फॉलोऑन के लिए उतरेगी. भारत के लिए  अश्विन ने चार, उमेश यादव एक, इशांत शर्मा और जडेजा ने दो दो  विकेट लिए. अफगानिस्तान के लिए सर्वाधिक रन 24 रन मोहम्मद नबी ने बनाये. पहला टेस्ट खेल रही अफगान टीम भरी भरकम स्कोर के दबाव में नज़र आई और विकेटों के पतझड़ के बीच मात्र 109 के स्कोर पर सिमट गई. बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही अफगानिस्तान की टीम पहली पारी में घुटने टेक बैठी और पूरी टीम 28 ओवर में 109 रन बनाकर पवेलियन कूच कर गई. भारत के स्कोर से 365 रनो का फैसला होने के बाद टीम फॉलोऑन के लिए उतरेगी. भारत के लिए  अश्विन ने चार, उमेश यादव एक, इशांत शर्मा और जडेजा ने दो दो  विकेट लिए. अफगानिस्तान के लिए सर्वाधिक रन 24 रन मोहम्मद नबी ने बनाये. पहला टेस्ट खेल रही अफगान टीम भरी भरकम स्कोर के दबाव में नज़र आई और विकेटों के पतझड़ के बीच मात्र 109 के स्कोर पर सिमट गई.   आज टेस्ट के दूसरे दिन ऐतिहासिक टेस्ट में शिखर धवन, मुरली विजय के शतकों के बाद राहुल और पंड्या के अर्ध शतकों के दम पर भारत ने अपनी पहली पारी में 474 रन बनाये है.आज दूसरे दिन भारत ने कल के अपने स्कोर 347/6  से आगे खेलना शुरू किया. हार्दिक पंड्या ने पुछल्ले बल्लेबाजों को साथ लेकर भारत के स्कोर को 400  के पार लगाया.   कल भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और दोनों ओपनर मुरली विजय और शिखर धवन ने शानदार शतक जड़े इन दोनों के साथ राहुल और पांडेय ने भी शानदार अर्ध शतक बनाये .कल दो बार खेल बारिश के कारण रुका. अफगानिस्तान के लिए अब तक यामीन अहमद जई ने तीन, वफादार, रशीद और रहमान ने एक- एक विकेट लिए है. दिनेश कार्तिक दुर्भाग्यपूर्ण से रन आउट हुए.

आज टेस्ट के दूसरे दिन ऐतिहासिक टेस्ट में शिखर धवन, मुरली विजय के शतकों के बाद राहुल और पंड्या के अर्ध शतकों के दम पर भारत ने अपनी पहली पारी में 474 रन बनाये है.आज दूसरे दिन भारत ने कल के अपने स्कोर 347/6  से आगे खेलना शुरू किया. हार्दिक पंड्या ने पुछल्ले बल्लेबाजों को साथ लेकर भारत के स्कोर को 400  के पार लगाया. 

कल भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और दोनों ओपनर मुरली विजय और शिखर धवन ने शानदार शतक जड़े इन दोनों के साथ राहुल और पांडेय ने भी शानदार अर्ध शतक बनाये .कल दो बार खेल बारिश के कारण रुका. अफगानिस्तान के लिए अब तक यामीन अहमद जई ने तीन, वफादार, रशीद और रहमान ने एक- एक विकेट लिए है. दिनेश कार्तिक दुर्भाग्यपूर्ण से रन आउट हुए.

You May Also Like

English News