ऐसा चोरों का गैंग पकड़ा गया, जिसने की कितनी चोरियां जानकर आप हो जाइयेंगा दंग

लखनऊ: बंद घरों की रेकी कर चोरी करने वाले एक गैंग को गाजीपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से चोरी किये गये एक लाख रुपये, सोने-चांदी के जेवरात, मोबाइल फोन, तीन तमंचे और दो बाइक भी बरामद की है। पकड़े गये आरोपियों ने अब तक 100 से अधिक चोरियों की वारदात को अंजाम देने की बात पुलिस को बतायी है।

सीओ गाजीपुर दिनेश पुरी ने बताया कि गाजीपुर पुलिस की एक टीम ने मंगलवार की सुबह सर्वोदनगर स्थित बंधे के पास से 7 शातिर चोरों को पकड़ा। तलाशी के दौरान पुलिस को उनके पास से 1 लाख 25 हजार रुपये, तीन तमंचे, 30 ग्राम सोने के जेवरात, 500 ग्राम चांदी के जेवरात, चार मोबाइल फोन और दो बाइक मिली। पूछताछ में पकड़े गये चोरों ने अपनानाम बंथरा निवासी मोनू चौहान, सौरभ चौहान, झांसी निवासी मोहित सिंह, बिहार निवासी रंजीत सहानी, राजेश, फैजाबाद निवासी बबलू और सीतापुर निवासी भोलनाथ गुप्ता बताया।

पूछताछ की गयी तो आरोपियों ने सिर्फ गाजीपुर इलाके में 12 चोरियों की वारदात को अंजाम देने की बात कबूली। इसके अलावा चोरों के इस गैंग ने इन्दिरानग और गुड़म्बा इलाके में भी कई घरों में चोरी करने की बात बतायी है। सीओ गाजीपुर ने बताया कि पकड़े गये चोरों का कहना है कि अब तक वह लोग 100 से अधिक चोरियां कर चुके हैं। इस गैंग में शामिल तीन चोर अभी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश में लगी है। चोरों ने पुलिस को बताया कि वह लोग चोरी के जेवरात को चौक व सीतापुर जनपद में सर्राफ के हाथ बेचते थे। फिलहाल पुलिस चोरी के जेवरात खरीदने वालों की भूमिका के बारे में पता लगा रही है।

रंजीत दिन में करता था घरों की रेकी
पकड़े गये चोरों के इस गैंग के लोग दिन में अलग-अलग काम करते थे। गैंग का सदस्य रंंजीत दिन में कैटरिंग, मैकेनिक व पेंटर का काम कर घरों को चिन्हित करता था। इसके बाद चिन्हित किये गये घरों के बारे में अपने गैंग के लोगों को बता देता था। इसके बाद रात को पूरा गैंग बाइक से चिन्हित किये गये घर पहुंचकर वारदात को अंजाम देता था।
चोरी करते-करते बुढ़ा हो गया भोला नाथ
सीओ गाजीपुर दिनेश पुरी ने बताया कि इस गैंग में शामिल सीतापुर निवासी भोला नाथ गुप्ता 50 साल का है। उसने बताया कि वह कई सालों से चोरी ही कर रहा है। उसका कहना है कि वह चोरी करते करते बुढ़ा हो गया। सीओ गाजीपुर ने बताया कि वह पहले भी चिनहट व गोमतीनगर थाने से चोरी के मामले में जेल जा चुका है।

You May Also Like

English News