ऐसी लड़की से शादी करने पर चमक जाएगी आपकी किस्मत

यूँ तो इस दुनिया की हर लड़की को लक्ष्मी का ही रूप माना जाता है, लेकिन कुछ लड़कियों की किस्मत ऐसी होती है, जो यदि किसी की लाइफ में आ जाए तो उस व्यक्ति का भाग्य चमक जाता है. वैसे भी आपने अक्सर ये कहावत तो सुनी ही होगी, कि मनुष्य को जो मिलता है वो किस्मत से ही मिलता है. हालांकि यदि आपकी किस्मत के साथ किसी भाग्यशाली लड़की की किस्मत जुड़ जाए तो आपको मिलने वाला लाभ दोगुना हो जाता है. अब ये तो सब जानते है कि इस दुनिया में कई प्रकार के शरीरिक लक्षणों से युक्त इंसान पाए जाते है. ऐसे में उन लोगो का भविष्य भी शारीरिक लक्षणों के अनुसार भिन्न भिन्न तरह का होता है.

ऐसी लड़की से शादी करने पर चमक जाएगी आपकी किस्मतवही इस दुनिया में हर पुरुष ये उम्मीद करता है कि उसकी शादी एक ऐसी स्त्री के साथ हो जो भाग्यशाली हो और उसके जीवन में खुशियां लेकर आये. इसके इलावा उसके कुल का नाम ऊँचा करे और उसकी शान में चार चाँद लगा दे. अब ऐसे में किसी भी स्त्री को केवल देख कर इस बात का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि वो स्त्री कैसी है, क्यूकि कई बार सुंदर दिखने वाली स्त्री भी कुटिल विचारो वाली यानि बुरे विचारो वाली होती है. ऐसे में एक सौभाग्यवती स्त्री की पहचान करना काफी मुश्किल होता है. अब ये भी हो सकता है कि साधारण सी दिखने वाली स्त्री काफी संस्कारी हो.

गौरतलब है कि अगर आप भी सौभाग्यवती स्त्री की पहचान करना चाहते है तो ज्योतिष के अनुसार एक ऐसी विधि भी मौजूद है जिसमे स्त्री के अंगो पर विचार करके उसके स्वभाव और चरित्र के बारे में आसानी से सब कुछ जाना जा सकता है. जी हां ये सुनने में भले ही अजीब लग रहा हो, लेकिन ये सच है. बस आज इसी आसान विधि के बारे में हम आपको बताने जा रहे है. गौरतलब है कि अगर आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा और कामयाबी आपसे दूर भाग रही है तो आपको ऐसी ही लड़की से शादी करनी चाहिए, जो आपकी सोई हुई किस्मत के ताले खोल दे. ऐसे में आपको किसी लड़की की कुंडली देखने की भी जरूरत नहीं है.

जी हां आप लड़की का रूप रंग और नैन नक्श देख कर भी सब कुछ जान सकते है. इससे आपको पता चल जाएगा, कि कौन सी लड़की आपके लिए भाग्यशाली है. गौरतलब है कि समुंद्रशास्त्र के अनुसार जिस लड़की के कान लम्बे होते है और जिस लड़की की भौहें धनुष की तरह टेढ़ी और नाक ऊँची तथा पतली होती है, वह लड़की काफी भाग्यशाली होती है. शायद यही वजह है कि शादी से पहले जब लड़की को देखने के लिए आते है, तो सबसे पहले उसका चेहरा और फिर उसकी चाल को परखा जाता है. अब जाहिर सी बात है कि हमारे बुजुर्ग अगर कुछ करते है तो वो हमारी भलाई के लिए ही करते है और हमारे अच्छे भविष्य के लिए ही करते है.

बरहलाल हम दुआ करते है कि आपकी शादी भी ऐसी ही किसी सौभाग्यशाली लड़की के साथ हो, जो आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां लेकर आये.

 

You May Also Like

English News