ऐसे करते थे नींद की गोलियां देकर लड़कियों का लाखों रुपये में सौदा

पुलिस के हत्थे चढ़े नाबालिग लड़कियों के सौदागरों और बरामद तीन लड़कियों से पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। गिरोह का नेटवर्क हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम बंगाल आदि कई राज्यों के अलावा नेपाल में भी फैला हुआ है।
ऐसे करते थे नींद की गोलियां देकर लड़कियों का लाखों रुपये में सौदा

सोनिया, राममाधव के नाम पर मंत्रियों से करोड़ो की उगाही करने वाले गिरफ्तार

बता दें कि सूरजपुर कोतवाली अनुज कुमार की टीम ने बृहस्पतिवार को नाबालिग लड़कियों को बहलाकर  सौदा करनेे वालेे गिरोह का भंडाफोड़ किया था। पुलिस नेे गोरखपुर (उप्र) निवासी एक व्यक्ति की तीन बेटियों के लापता होने की शिकायत पर कड़ी मशक्कत व सर्विलांस की मदद से गांव रिस्तल लोनी (गाजियाबाद) निवासी अरविंद उर्फ शाहजी, उसकी पत्नी कमलेेश उर्फ कल्लो, अरविंद के सालेे कल्लो के भाई योगेश निवासी पुख्ता बाजार जहांगीराबाद (बुलंदशहर) को गिरफ्तार किया।
 

AIIMS में आने वाले मरीजों को ऐसे ठगता था ये डॉक्टर, अस्पताल प्रशासन के भी उड़ गए होश

लाखों रुपये में लड़कियों का करते थे सौदा

पुलिस नेे आरोपियों के कब्जे सेे पहले एक बच्ची और दो वाहनों को बरामद किया। पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने एक लड़की गांव खेड़ा अलवर (राजस्थान) निवासी गणेश को 3.50 लाख रुपये और दूसरी लड़की को मनोज निवासी गांव शाहबाजपुर, महेंद्रगढ़ (हरियाणा) को 5.50 लाख रुपये में बेच दिया था।
वहीं तीसरी लड़की का भी आरोपियों ने तीन लाख में सौदा कर दिया था। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस नेे दोनों लड़कियों को राजस्थान और हरियाणा से बरामद कर आरोपी मनोज व गणेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गोरखपुर निवासी महिला से एक साल पहले आरोपी महिला कल्लो की एक अस्पताल में मुलाकात हुई थी।कल्लो ने महिला को उसकी लड़कियों को पढ़ाने का झांसा देेकर अपने साथ रख लिया था। इसके बाद आरोपी तीनों लड़कियों समेत गायब हो गए थे। तीनों लड़कियों के पिता ने पुलिस को शिकायत दी थी। आरोपी ओमीक्रॉन सेक्टर, म्यू सेक्टर में गए और यहां से सिग्मा-4 सेक्टर में गए। इसके बाद आरोपी बुलंदशहर के जहांगीराबाद में रहने लगे। 

सौदा कर कहते कि मन न लगे तो भाग आना

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में जानकारी हुई है कि आरोपी सौदा करनेे के बाद लड़कियों से कहते थेे कि अगर उनका मन वहां न लगे तो वह उनके मोबाइल नंबर पर कॉल कर संपर्क कर लें।
इसके बाद वह घर छोड़कर भाग निकले, वे गाड़ी लेेकर उन्हें लेने आ जाएंगे। आरोपियों के इन तीन लड़कियों के अलावा एक नेपाली लड़की के दो बार बेचने का खुलासा किया है। नेेपाली लड़की इसी तरह एक बार सौदा होने के बाद वहां से भाग आई और गिरोह नेे दोबारा दूसरी जगह सौदा कर दिया।शनिवार को तीनों लड़कियों का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। दर्ज किए गए केस में दुष्कर्म की धारा भी लगेगी। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है। 
– अनुज कुमार, एसएचओ, सूरजपुर

 
 

You May Also Like

English News