ऐसे कर रहे है भारतीय बल्लेबाज़ अभ्यास

यहाँ कल से भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला मैच खेला जाने वाला है. इससे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने थ्रो डाउन में शॉर्ट पिच गेंदों पर काबू पाने का अभ्यास किया.  धवन ने अतिरिक्त उछाल का सामना करने के लिए प्लास्टिक की गेंदों से अभ्यास किया. वही भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के पहले अभ्यास सत्र में अपनी स्लोअर गेंदों पर ध्यान दिया.यहाँ कल से भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला मैच खेला जाने वाला है. इससे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने थ्रो डाउन में शॉर्ट पिच गेंदों पर काबू पाने का अभ्यास किया.  धवन ने अतिरिक्त उछाल का सामना करने के लिए प्लास्टिक की गेंदों से अभ्यास किया. वही भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के पहले अभ्यास सत्र में अपनी स्लोअर गेंदों पर ध्यान दिया.     बता दें की जसप्रीत बुमराह के चोट के कारण टीम से बाहर हो जाने के कारन भुवनेश्वर कुमार को डेथ ओवरों में अतिरिक्त जिम्मेदारी निभानी होगी. इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम कड़ी तैयारियों में जुटी है. यहाँ पर तेज गेंदबाज उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल ने यार्कर गेंदबाजी का अभ्यास करके खूब पसीना बहाया.     जसप्रीत बुमराह के बाहर हो जाने से टीम प्रबंधन चाहता है कि हार्दिक पांड्या ज्यादा किफायती हो और अपनी गेंदबाजी में विविधता लाने का प्रयास करें ताकि जेसन रॉय, जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो पर लगाम कसी जा सके.  हार्दिक ने रोहित शर्मा को काफी गेंदबाजी की, जिसमें स्लो ऑफकटर फेंकने के अलावा फुल लेंथ गेंदबाजी भी की. इस दौरान रोहित  हार्दिक को कई बार सलाह देते हुए भी नज़र आए.

बता दें की जसप्रीत बुमराह के चोट के कारण टीम से बाहर हो जाने के कारन भुवनेश्वर कुमार को डेथ ओवरों में अतिरिक्त जिम्मेदारी निभानी होगी. इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम कड़ी तैयारियों में जुटी है. यहाँ पर तेज गेंदबाज उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल ने यार्कर गेंदबाजी का अभ्यास करके खूब पसीना बहाया.

जसप्रीत बुमराह के बाहर हो जाने से टीम प्रबंधन चाहता है कि हार्दिक पांड्या ज्यादा किफायती हो और अपनी गेंदबाजी में विविधता लाने का प्रयास करें ताकि जेसन रॉय, जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो पर लगाम कसी जा सके.  हार्दिक ने रोहित शर्मा को काफी गेंदबाजी की, जिसमें स्लो ऑफकटर फेंकने के अलावा फुल लेंथ गेंदबाजी भी की. इस दौरान रोहित  हार्दिक को कई बार सलाह देते हुए भी नज़र आए.

You May Also Like

English News