ऐसे जीती टीम इंडिया, दिल की धड़कन बढ़ाने वाला था आखिरी ओवर का रोमांच मैच

जैसा एक क्रिकेटप्रेमी को चाहिए होता है, भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला गया तीसरा और सीरीज का फाइनल मुकाबला बिल्कुल वैसा ही निकला. बड़ा स्कोर, शतक, छक्के-चौके और आखिरी ओवर का रोमांच, इस मैच में सबकुछ था.ऐसे जीती टीम इंडिया, दिल की धड़कन बढ़ाने वाला था आखिरी ओवर का रोमांच मैचGood News: लखनऊ वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द शुरू हो सकती है बाइक टैक्सी!

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 337 रन बनाए लगा कि भारत को जीत हासिल करने में कोई दिक्कत नहीं होगी. लेकिन कीवी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और मैच आखिरी ओवर तक पहुंचा. आखिरी ओवर में न्यूज़ीलैंड को 15 रन चाहिए थे. और गेंदबाजी करने आए जसप्रीत बुमराह.

पढ़ें कैसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच…

6 बॉल 15 रन.

49.1 ओवर – 0 रन.

49.2 ओवर – 1 रन.

49.3 ओवर – 2 रन. 

49.4 ओवर – मिशेल सेंटनर आउट.

49.5 ओवर – 1 रन.

49.6 ओवर – 4 रन.

भारत 6 रनों से जीता.

आखिरी ओवर जसप्रीत बुमराह ने डाला, जो कि धीरे-धीरे भारत के बढ़िया डेथ ओवर गेंदबाज बनते जा रहे हैं. बुमराह ने सही मौके पर इस मैच में तीन विकेट झटके और धोनी के साथ मिलकर एक रनआउट भी किया.

आपको बता दें कि ओपनर रोहित शर्मा को शानदार 147 रनों की पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड मिला. वहीं, सीरीज में सबसे ज्यादा 263 रन बनाने वाले कप्तान विराट कोहली को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ के अवॉर्ड से नवाजा गया. अब दोनों टीमें 1 नवंबर को 3 मैचों की टी-20 सीरीज में आमने-सामने होंगी.

loading...

You May Also Like

English News