ऐसे मानसून में पहनें ब्लैक कलर के कपड़े, होंगे ये 5 स्वास्थ्य लाभ…

ब्लैक रंग एक ऐसा रंग है जिसके विषय में सबकी सोच अलग रहती है। आजकल का युवा वर्ग ब्लैक रंग को बहुत पसंद करता है। जबकि पुराने जमाने या बड़े बूढ़े अधिकतर काले रंग को अशुभ मानते हैं। वे लोग अक्सर किसी शुभ काम में काले रंग को ना पहनने की सलाह देते हैं।ऐसे मानसून में पहनें ब्लैक कलर के कपड़े, होंगे ये 5 स्वास्थ्य लाभ...डेंगू बुखार से बचाने के लिए, नीम का ऐसे करे इस्‍तेमाल…

जबकि ऐसा नहीं है। ब्लैक कलर हमेशा ही सुंदर और सभ्य लगता है। किसी भी मौसम और मौके पर ब्लैक कलर पहना जा सकता है। इस रंग की सबसे खास बात ये है कि इसका फैशन कभी आउट नहीं होता और इसे किसी भी दूसरे कलर की ड्रेस के साथ भी पहना जा सकता है।

जिन लोगों को कपड़े पहनने के बारे में ज्यादा समझ नहीं होती या उन्हें लगता है कि वे अच्छे कपड़े नहीं खरीद पाते हैं ऐसे लोगों के लिए ब्लैक कलर खरीदने का चुनाव सबसे अच्छा माना जाता है। क्योंकि ब्लैक कलर के कपड़े चाहे कैसे भी वो डिफ्रेंट लुक देते हैं। इसके साथ ही अगर आपको फैशन की बिलकुल भी समझ है तो आपके लिए ब्लैक रंग के कपड़े के साथ किसी भी रंग के कपड़े को मैच करना मुश्किल नहीं रहता है। अकसर लोगों को समझ नहीं आता कि किस रंग के कपड़ों या डिज़ाइन को कैसे मैच किया जाए। लेकिन ब्लैक के साथ ऐसा कुछ भी नहीं है।

क्या आपको भी यह लगता है कि ब्लैक सिर्फ एक कलर है? अगर हां तो आप गलत हैं। क्योंकि ये रंग सिर्फ एक कलर ही नहीं बल्कि आपका हेल्थ कवच भी साबित होता है। पूरी दुनिया में काले रंग को संपूर्ण यानि पूरा समझा जाता है। ये किसी भी दूसरे रंग के साथ फब जाता है। आजकल देश में मानसून का मौसम चल रहा है। ऐसे में लोगों को हमेशा यह टेंशन लगी रहती है कि क्या पहनेंं? आज हम आपको मानसून के मौसम में ब्लैक रंग के कपड़े पहनने के फायदे बता रहे हैं।

  • अगर आप फील्ड की नौकरी करते हैं या अक्सर फील्ड में जाना रहता है तो आप मानसून के मौसम में ब्लैक कलर का रेन कोर्ट ही पहने। ये हमारे शरीर के लिए सुरक्षा कवच का काम करता है। यानि कि पानी को शरीर के अंदर जाने से रोकता है। जिससे हम कई बीमारियों से बचते हैं।
  • ब्लैक कलर के कपड़े पानी में भीगने के बावजूद ज्यादा देर तक गीले नहीं रहते हैं। अगर आपने ब्लैक कलर की शर्ट पहनी हुई है तो ये कुछ ही देर में सूख जाएगी। जिससे आपकी हेल्थ को नुकसान नहीं हो पाएगा।
  • ब्लैक कलर की शर्ट के अंदर आप रेड, ग्रीन, वाइट या कोई भी अलग रंग की टीशर्ट पहन सकते हैं। ये आपको मानसूनी लुक देने के साथ ही आपके शरीर को अनचाही सर्दी, जुकाम और वायरल बुखार से बचाने का भी काम करेगा। ऐसे में अगर आपकी शर्ट भीग भी जाए तो आप अपनी शर्ट को उतार भी सकते हैं।
  • अगर आप मानसून की बारिश में भीग गए हैं और आपको इसके बाद आॅफिस मीटिंग में जाना है लेकिन आपने अगर आपने ब्लैक कलर के कपड़े पहने हुए हैं तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि ब्लैक रंग के कपड़े में पता नहीं चलता कि वह कितने भीगे हुए हैं।
  • आप चाहे तो ब्लैक कलर के कपड़े पहने और चाहे ब्लैक कलर का छाता अपने साथ रख लें। जिन लोगों को ब्लैक रंग के कपड़े पसंद नहीं होते वो अपने पास ब्लैक रंग का छाता रख सकते हैं। ये भी कपड़े पहनने के बराबर ही लाभ देता है।

You May Also Like

English News