ऐसे रकम वसूल लेंगे भंसाली, कहा- कभी फ्लॉप नहीं हो सकती दीपिका की पद्मावती

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर ‘पद्मावती’ रिलीज से पहले भले ही विवादों से घिरी हुई है, लेकिन इसका फिल्म पर ज्यादा असर नहीं पड़ने वाला है. भले ही राजस्थान में किसी वितरक ने फिल्म खरीदने में रुचि नहीं दिखाई है और कुछ राज्यों में फिल्म का विरोध हो रहा है. माना जा रहा है कि विवाद से फिल्म को फ़ायदा पहुंच रहा है. एक्सपर्ट की राय में भी बॉक्स ऑफिस पर पद्मावती का हिट होना तय है.ऐसे रकम वसूल लेंगे भंसाली, कहा- कभी फ्लॉप नहीं हो सकती दीपिका की पद्मावतीकपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के फैंस के लिए आई बड़ी खबर, जल्द इस शो में आएंगे दोनों साथ नजर

बताते चलें कि संजय लीला भंसाली की फिल्म का कुल बजट करीब 180 करोड़ रुपये है. सूत्रों की मानें तो फिल्म को लेकर भंसाली के आर्थिक हित पूरी तरह सुरक्षित हैं. फिल्म की लागत निकल चुकी है. दरअसल, भंसाली ने पिछले साल Viacom18 Motion Pictures के साथ हाथ मिलाया था. पद्मावती के लिए प्रोडक्शन बजट 150 करोड़ रुपये रखा गया था. जबकि बाकी रकम विज्ञापन पर खर्च किया जाना तय था.

लाइव मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक़ 150 करोड़ रुपये के प्रोडक्शन बजट में से Viacom ने 75 करोड़ रुपये अपने फंड से दिया है. बाकी के पैसे बैंक से लोन के रूप में है. फिल्म इंडस्ट्री के फाइनेंशियल एक्सपर्ट्स के मुताबिक फिल्मों की कमाई थिएटर, म्यूजिक और सैटेलाइट्स राइट्स पर आधारित हैं. आजकल ज्यादातर आय डिजिटल ऐप्स से हो जाती है.

अमेजन के पास डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स 

जानकारी के मुताबिक फिल्म के डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स अमेजन प्राइम वीडियो को मिले हैं. एक रिपोर्ट में अमेजन एक्जीक्यूटिव के हवाले से बताया गया कि ‘हमें फिल्म मिल चुकी है, लेकिन पेपर अभी तक साइन नहीं हुए हैं.’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेजन के साथ यह डील 20-25 करोड़ रुपये में हुई है. इस तरह ‘पद्मावती’ के तमाम राइट्स से मेकर्स की रकम निकल जाएगी. भले ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ज्यादा न कर पाए.

डर से करवाया बीमा

इस बीच राजनीतिक विवाद बढ़ता देखकर भंसाली ने फिल्म का 160 करोड़ रुपये का बीमा भी करवा लिया है. बीमा पॉलिसी के मुताबिक, फिल्म की टिकट बेचने के दौरान अगर कोई विरोध, तोड़फोड़, झगड़ा होता है तो इसकी भरपाई कंपनी करेगी. सिनेमा के सीनियर एक्टीक्यूटिव का कहना है कि फिल्म को लेकर हो रहे विरोध को देखते हुए कई दर्शक सिनेमा हॉल जाकर फिल्म देखने का रिस्क नहीं उठाएंगे. कुल मिलाकर पद्मावती में मेकर्स की लागत को नुकसान होने की आशंका कम ही है.

You May Also Like

English News