ऐसे 10 सेकेंड में पहचानें सांप के पास नागमणि है या नहीं और सांप इसे छिपाकर कहां रखता है…

नई दिल्ली: सांप के बारे में सभी लोग जानते होंगे। कई सांप ऐसे भी होते हैं जिनके पास नागमणि होती है। कि उसके पास नागमणि होता है लेकिन हमें यह पता नहीं होता कि वह कहां छुपा कर रखता है। ऐसा कहा जाता है कि जो सांप कहीं रुकते ही फन फैला दे उसके पास नागमणि जरूर होती है। अगर किसी व्यक्ति को नागमणि मिल जाए, तो वह बहुत धनवान हो जाता है। आज हम आपको नागमणि के बारे में बताएंगे, कि नागमणि नाक के पास ही क्यों होती है और वह इंसान को क्यों नहीं मिल पाती है।

नागमणि का राज :

नागमणि के बारे में, तो सभी ने सुना होगा, कि यह एक मोती के आकार की होती है। नागमणि मलेशिया और इंडोनेशिया के सांपों में पाई जाती हैं और जिस सांप के पास ये होती है वो लंबे समय तक जीता है और लंबे समय तक जीवित रहने वाले सांपों को नागराज कहा जाता है।

ऐसा माना जाता है, कि नागमणि से एक अंधेरे कमरे में भी रोशनी हो जाती है, ऐसा माना जाता है, कि स्वतिनक्षत्र मैं होने वाली बारिश की बूंद जब नाग के मुंह में जाती है, तो उससे नागमणि बनती है। ये नाग की नाक के पास होती है।

दोस्तों अगर आपको हमारी यह खबर अच्छी लगे तो कमेंट करके बताएं और लाइक और शेयर जरूर कीजिए और आगे भी ऐसे ही खबर पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसी खबर आपके लिए लाते रहते हैं।

You May Also Like

English News