ऑडियो हुआ लीक – ‘राहुल गांधी और कांग्रेस में मोदी को टक्कर देने की कूवत नहीं’, कहते सुने गए कांग्रेसी सांसद

नई दिल्ली – साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी भले ही राहुल गांधी को अपना चेहरा बना दें, लेकिन कांग्रेस के कई ऐसे नेताओं और सांसदों ने  अक्सर राहुल गांधी की काबिलियत पर सवाल उठाये हैं। पूर्व में कई ऐसे नेताओं ने निजी तौरपर इस बात को स्वीकार भी किया है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी में पीएम नरेन्द्र मोदी को टक्कर देने की कूवत मौजूद नहीं है। 

ऑडियो हुआ लीक – ‘राहुल गांधी और कांग्रेस में मोदी को टक्कर देने की कूवत नहीं’, कहते सुने गए कांग्रेसी सांसद

राहुल में नहीं दिखती मोदी को टक्कर देने की कूवत :

अंग्रेजी वेबसाइट रेडिफ डॉट कॉम के मुताबिक शुक्रवार 28 जुलाई को संसद के गलियारों में कांग्रेस के कुछ  सांसद आपस में ऐसी ही बातें करते सुने गए। रेडिफ डॉट कॉम के मुताबिक कांग्रेसी नेताओं ने कई उदाहरणों के जरिए राहुल गांधी की योग्यता पर सवाल उठाया। खबर के मुताबिक कांग्रेसी सांसद इस बात को लेकर चिंतित दिखे कि वाकपटुता, लोकप्रियता और नेतृत्व क्षमता के मामले में राहुल नरेन्द्र मोदी से काफी पीछे हैं।

खबर के मुताबिक महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के कुछ दोस्त ये कहते हुए सुने गये कि कांग्रेस में नरेन्द्र मोदी को टक्कर देने के लिए उस कद और शख्सियत का कोई नेता मौजूद नहीं है। संसद में कांग्रेस के कई नेताओं ने बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम के बारे में कहा कि, जब राहुल गांधी को पता था कि नीतीश कुमार पाला बदलेंगे, तो राहुल ने नीतीश को से रोकने के लिए कुछ  क्यों नहीं किया।

अबू आज़मी ने दिया विवादित बयान, कहा देश से बाहर भी फेंक दिया जाए पर नहीं गाऊंगा वन्दे मातरम्!

बीजेपी में शामिल हो रहे हैं कांग्रेस के विधायक :

इन नेताओं के मुताबिक राहुल गांधी में मोदी से टक्कर लेने की कूवत नहीं है। हांलाकि, इन नेताओं ने सार्वजनिक रुप से तो ऐसा कुछ नहीं कहा लेकिन, दबी जुबान में वो राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाते सुने गए। आपको बता दें कि गुजरात में कांग्रेस के विधायकों द्वारा पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की घटना से भी कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है।

आर्मी चीफ ने कह दी ऎसी बात, कि चीन और पाकिस्तान को धमकी देने से पहले 100 बार सोचना पड़ेगा अब

गुजरात में कांग्रेस के विधायकों द्वारा पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की घटना पर भी इस निजी बातचीत के दौरान कांग्रेस के कई नेता आपस में चर्चा करते देखें गए। आपको दें कि गुजरात में इसी साल विधानसभा होने वाले हैं, इस चुनाव से पहले ही कांग्रेस को बड़ा छटका देते हुए गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने पार्टी छोड़ दी है। जिससे नाराज होकर गुजरात के 7 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

  newstrend.news से साभार
loading...

You May Also Like

English News