ऑनलाइन उपले बेचकर कमाता है लाखों

कहते है इंसान के हौसले अगर बुलंद हो तो वो कभी भी जिंदगी में हार नहीं मानता है और सफलता के रास्ते कैसे भी निकाल ही लेता है. ऐसा ही कुछ किया है छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के एक छोटे से गांव जोंगरा में रहने वाले राकेश जायसवाल ने. राकेश जायसवाल अपनी खुद की कम्पनी चलाते है और इनके प्रोडक्ट ऑनलाइन बिकते है, जिससे यह भारी मुनाफा कमाते है. आज राकेश के आलम यह है कि वो 100 फीसदी से भी ज्यादा काम मुनाफा कमाते है. राकेश फ़िलहाल अमेजन के सेलर है और वो 24 उपलों का एक पैकेट बनाते हैं. एक उपले की लागत 3 रुपये आती है. इस हिसाब से 24 उपले 72 रुपये में बनते हैं. इसके बाद पैकेजिंग पर 4-5 रुपये तक खर्च होते हैं. अमेजन पर एक पैकेट 199 रुपये में बिकता है. इस हिसाब से उनको एक पैकेट पर करीब 127 रुपये का फायदा होता है. हेना कमाल का आईडिया तो देर किस बात की आप भी शुरू कर सकते है कुछ ऐसा ही और घर बैठकर कमा सकते है.

चलिए अब बताते है दरअसल राकेश असल में कौन सी कम्पनी चलाकर अच्छा खासा मुनाफा कमाते है. दरअसल राकेश ने अपने दिमाग की उपज से निकले एक विचार से शुरू किया गाय, भैंस के गोबर से बने उपले बनाने का व्यापार. राकेश ने इस व्यापार के लिए सबसे गुजरात के अहमदाबाद का रुख किया, जहाँ से इन्होने 12,500 में उपले बनाने की मशीन खरीदी और दोस्त की मदद से ऑनलाइन सामान बेचने वाली कम्पनी अमेजन से कांटेक्ट किया.

आज राकेश के आलम यह है कि वो 100 फीसदी से भी ज्यादा काम मुनाफा कमाते है. राकेश फ़िलहाल अमेजन के सेलर है और वो 24 उपलों का एक पैकेट बनाते हैं. एक उपले की लागत 3 रुपये आती है. इस हिसाब से 24 उपले 72 रुपये में बनते हैं. इसके बाद पैकेजिंग पर 4-5 रुपये तक खर्च होते हैं. अमेजन पर एक पैकेट 199 रुपये में बिकता है. इस हिसाब से उनको एक पैकेट पर करीब 127 रुपये का फायदा होता है. हेना कमाल का आईडिया तो देर किस बात की आप भी शुरू कर सकते है कुछ ऐसा ही और घर बैठकर कमा सकते है.

 

You May Also Like

English News