ऑनलाइन मिलेगा जनरल ट्रेड लाइसेंस

 ट्रेड लाइसेंस बनवाने के लिए एमसीडी ऑफिस के धक्के नही खाने पड़ेंगे. ट्रेड लाइसेंस बनवाने के लिए अब आप घर बैठे ही इंटरनेट के जरिए बनवा सकते है. पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने इसकी शुरुआत कर दी है. इसके लिए बस आपको निगम की वेबसाइट www.mcdonline.gov.in पर जाना होगा. वहां पर आप इसे आसानी प्राप्त कर सकते हैं. एमसीडी के मुताबिक इससे प्रकिया में सिर्फ 10 से 15 मिनट लगेंगे.

 ऑनलाइन मिलेगा जनरल ट्रेड लाइसेंस

ईस्ट एमसीडी में जनरल ट्रेड लाइसेंस लेने के लिए अब 10 से 15 मिनट का वक्त लगेगा. इसके लिए शुक्रवार से ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इच्छुक दुकानदार निगम की वेबसाइट www.mcdonline.gov.in पर जाकर इसे प्राप्त कर सकते हैं. इस ऑनलाइन सुविधा में जनरल ट्रेड लाइसेंस और वेटनरी ट्रेड लाइसेंस लिया जा सकता है. वेबसाइट पर ही जाकर सारे जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करने और ऑनलाइन ही फीस भरके यह लाइसेंस प्राप्त किया जा सकेगा.

24 घंटे के अंदर लाइसेंस प्राप्त
पूर्वी दिल्ली नगर निगम की मेयर नीमा भगत ने बताया, कि सिर्फ जरूरी दस्तावेजो को ऑनलाइन अपलोड कर 24 घंटे के भीतर लाइसेंस प्राप्त करने की प्रकिया शुरू हो जाएगी. इससे लोगों को इससे होने वाली परेशानी से भी बचेंगे. साथ ही भ्रष्टाचार की संभावना से भी निजात मिलेगी.

You May Also Like

English News