ऑस्ट्रेलियाई ‘अग्निपरीक्षा’ के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, मिताली ‘ब्रिग्रेड’ में हुआ बड़ा बदलाव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई की महिला चयन समिति ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी। एक बार फिर टीम की कमान मिताली राज को सौंपी गई है, वहीं हरमनप्रीत कौर को उपकप्तान नियुक्त किया गया। ऑस्ट्रेलियाई 'अग्निपरीक्षा' के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, मिताली 'ब्रिग्रेड' में हुआ बड़ा बदलाव

टीम के लिए एक बुरी खबर यह कि तेज गेंदबाजी झूलन गोस्वामी चोट के कारण इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगी। बीसीसीआई ने इस सीरीज को लेकर बताया कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वन-डे मैचों की यह सीरीज वडोदरा में खेली जाएगी। यह सीरीज आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2017-2020 का हिस्सा है।

वहीं, गोस्वामी की जगह सुकन्या परिदा को टीम में जगह दी गई है। 24 साल की परिदा ने नवंबर 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। लेकिन उसके बाद उन्हें अब दूसरा मौका मिला है। 

बाकी टीम में कोई और बदलाव नहीं किया गया है। बता दें कि हाल ही में महिला टीम दक्षिण अफ्रीका का ऐतिहासिक दौरा खत्म करके लौटी है। पहले वन-डे सीरीज 2-1 से अपने नाम की फिर 5 टी20 मैचों की सीरीज को 3-1 से जीतने में कामयाब रही। 

बहरहाल, बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि वन-डे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी। इसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। दोनों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च, दूसरा 15 मार्च और तीसरा मैच 18 मार्च को खेला जाएगा।  

इस प्रकार है भारतीय महिला टीम 
मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, पूनम राउत, जेमिमाह रोड्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति, मोना मेशराम, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड, शिखा पांडे, सुकन्या परिदा, पूजा वास्त्राकार और दीप्ति शर्मा। 

You May Also Like

English News