ऑस्ट्रेलिया ओपन : हमवतन प्रणीत को हराकर सेमीफाइनल में श्रीकांत

भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत हवतन बी. साई प्रणीत को मात देकर ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. पुरुष एकल वर्ग में शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत ने 43 मिनट में प्रणीत को 25-23, 21-17 से मात दी. उधर, रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को क्वार्टर फाइनल में निराशा हाथ लगी है.

ऑस्ट्रेलिया ओपन : हमवतन प्रणीत को हराकर सेमीफाइनल में श्रीकांत

इस जीत के साथ ही श्रीकांत ने सिंगापुर ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रणीत से मिली हार का बदला भी पूरा किया. श्रीकांत ने इससे पहले इंडोनेशिया ओपन का खिताब अपने नाम किया था. अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर श्रीकांत ने विश्व रैंकिंग में 11 स्थानों की छलांग लगाकर 11वां स्थान हासिल किया है. 

उल्लेखनीय है कि श्रीकांत ने गुरुवार को दूसरे दौर में उलटफेर करते हुए टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. उन्होंने शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सोन वान हो को 15-21, 21-13, 21-13 से मात दी थी. शुक्रवार को महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त ताई जु यिंग ने सिंधु को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. चीनी ताइपे की खिलाड़ी यिंग ने एक घंटे तक चले मुकाबले में सिंधु को 10-21, 22-20, 21-16 से हराया.

You May Also Like

English News