ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के भारत दौरे का कार्यक्रम BCCI ने किया जारी…..

बोर्ड ऑफ कंट्रोल ऑफ क्रिकेट इन इंडिया यानी बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के भारत दौरे का कार्यक्रम गुरुवार को जारी कर दिया। गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम के रूप में इस दौरान दो नए अंतरराष्ट्रीय वेन्यू भारत को इन दो सीरीज के दौरान मिलेंगे।ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के भारत दौरे का कार्यक्रम BCCI ने किया जारी.....अभी-अभी: युवराज सिंह देश के टॉप 74 क्रिकेटरों की लिस्ट से हुए बाहर….

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 12 सितंबर से शुरु हो रहा है। जिसमें वह पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी। इसके ठीक बाद न्यूजीलैंड टीम भारत को दौरा करेगी। इस दौरान वो 3 वनडे इंटरनेशनल और इतने ही टी-20 मैच भी मैच खेलेगी।

भारत ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला वनडे 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा वनडे 21 सितंबर को कोलकाता में आयोजित होगा। तीसरा, चौथा वनडे 24 और 28 सितंबर को इंदौर और नागपुर में खेले जाएंगे। वहीं पांचवां और अखिरी वनडे 1 अक्टूबर को नागपुर में खेला जाएगा। इसके बाद तीन टी-20 मैच 7,10 और 13 अक्टूबर को रांची, गुवाहाटी में खेला जाएगा।

वहीं न्यूजीलैंड की टीम अक्टूबर में भारत पहुंचेगी। 17 और 19 अक्टूबर को दो वॉर्मअप मैच मुंबई में खेले जाएंगे। इसके बाद दो वनडे 22, 25  अक्टूबर को मुंबई, पुणे  में खेले जाएंगे। 29 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश में खेला जाएगा। इसका वेन्यू अभी निर्धारित किया जाएगा। कीवी टीम तीन टी-20 1, 4 और 7 नवंबर को दिल्ली, राजकोट और तिरुवनंतपुरम में होंगे। 

You May Also Like

English News