ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए आज होगा टीम इंडिया का चयन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पहले दो टेस्ट मैच के लिए चयन समिति की बैठक आज सुबह 11 बजे वानखड़े स्टेडियम में होगी। इस बैठक में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच के लिए भारतीय टीम का चयन होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज में चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए आज होगा टीम इंडिया का चयन
बांग्लादेश को 208 रनों से हराने वाली मौजूदा भारतीय टीम को ही टेस्ट सीरीज के दो मैचों के लिए चुने जाने की संभावना है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं हैं। शमी को लेकर फैसला चयन समिति ही लेगी। ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ चुने गए चार सदस्यीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को बरकरार रखा जा सकता है।

शेन वार्न का विवादित बयान, विश्वविजेता कप्तान को बताया सबसे स्वार्थी खिलाड़ी

कंगारू बन सकते हैं टीम इंडिया के लिए चुनौती

शुरूआत में टीम में चुने गए लेग स्पिनर अमित मिश्रा के चोटिल होने के कारण उनकी जगह टीम में गेंदबाज कुलदीप यादव को शामिल किया है और उन्हें भी टीम में बनाये रखने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया भी भारत दौरे के लिए स्पिनरों के बड़ी फौज लेकर भारत के दौरे पर आ रहा है।

डॉन ब्रैडमैन और तेंदुलकर को पछाड़ विराट कोहली ने रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मैच 23 फरवरी से पुणे में खेल जाएगा। जबकि बाकी तीन टेस्ट बेंगलुरू (चार से आठ मार्च), रांची (16 से 20 मार्च) और धर्मशाला (25 से 29 मार्च) में होंगे। सुबह 10 बजे ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ और हेड कोच मुंबई स्थित क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

इस दौरे को लेकर ऑस्ट्रेलिया काफी बेताब नजर आ रही है और उसने अभी से ही दुबई में तैयारियां करनी शुरु कर दी है। भारत के लिए सबसे बड़ी समस्या मिचेल स्टार्क बन सकते हैं। इसके अलावा टीम इंडिया को डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की चुनौती से भी पार पाना होगा।

loading...

You May Also Like

English News