ओपिनियन पोल: मध्य प्रदेश में फिर भाजपा फिर शिवराज

टाइम्स नाउ के ओपिनियन पोल में सामने आया है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में चौथी बार सरकार बना सकती है. इस ओपिनियन पोल कि माने तो भाजपा कुल 230 विधानसभा सीटों में से 153 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. 153 सीटों के साथ भाजपा मध्य प्रदेश में बहुमत का आकड़ा तो आसानी से छुलेगी.  टाइम्स नाउ के ओपिनियन पोल में सामने आया है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में चौथी बार सरकार बना सकती है. इस ओपिनियन पोल कि माने तो भाजपा कुल 230 विधानसभा सीटों में से 153 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. 153 सीटों के साथ भाजपा मध्य प्रदेश में बहुमत का आकड़ा तो आसानी से छुलेगी.    ओपिनियन पोल के अनुसार कांग्रेस को 7 सीटों का फायदा हो सकता है और कांग्रेस के खाते में 58 सीटें आ सकती है. इस सर्वे को टाइम्स नाउ ने 15 मार्च से 20 अप्रैल के बीच में किया है. इस सर्वे के लिए मध्य प्रदेश की सभी 230 सीट पर 42550 वोटरों से राय ली गई.  टाइम्स नाउ के इस ओपिनियन पोल में बहुजन समाज पार्टी को 12 सीट जीतने का अनुमान बताया गया. ऐसा हुआ तो राज्य में विधानसभा चुनाव में इस बार बहुजन समाज पार्टी को 8 सीटों का फायदा हो सकता है. निर्दलीय उम्मीवारों को 14 सीटों पर जीत मिल सकती है. सर्वे में लोगों से मुख्यमंत्री के लिए उनकी पसंद भी जानी गई है. शिवराज सिंह चौहान को  61 प्रतिशत लोगों ने मुख्यमंत्री के रूप में पसंद किया है. कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया को सर्वे में शामिल 17 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया है वहीं कमलनाथ को 5, अजय सिंह को 6, और दिग्विजय सिंह को 4 प्रतिशत लोगों ने मुख्यमंत्री के लिए अपनी पसंद बताया है.

ओपिनियन पोल के अनुसार कांग्रेस को 7 सीटों का फायदा हो सकता है और कांग्रेस के खाते में 58 सीटें आ सकती है. इस सर्वे को टाइम्स नाउ ने 15 मार्च से 20 अप्रैल के बीच में किया है. इस सर्वे के लिए मध्य प्रदेश की सभी 230 सीट पर 42550 वोटरों से राय ली गई.

टाइम्स नाउ के इस ओपिनियन पोल में बहुजन समाज पार्टी को 12 सीट जीतने का अनुमान बताया गया. ऐसा हुआ तो राज्य में विधानसभा चुनाव में इस बार बहुजन समाज पार्टी को 8 सीटों का फायदा हो सकता है. निर्दलीय उम्मीवारों को 14 सीटों पर जीत मिल सकती है. सर्वे में लोगों से मुख्यमंत्री के लिए उनकी पसंद भी जानी गई है. शिवराज सिंह चौहान को  61 प्रतिशत लोगों ने मुख्यमंत्री के रूप में पसंद किया है. कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया को सर्वे में शामिल 17 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया है वहीं कमलनाथ को 5, अजय सिंह को 6, और दिग्विजय सिंह को 4 प्रतिशत लोगों ने मुख्यमंत्री के लिए अपनी पसंद बताया है.

You May Also Like

English News