ओप्पो का नया धमाका, ड्यूअल सेल्फी कैमरे के साथ आया F3 प्लस

स्मार्ट फोन को लेकर तेजी से चूजी होते कस्टमर्स को देखते हुए कंपनियां एक से एक दमदार हैंडसेट्स पेश कर रही हैं. इसी बीच लोगों में सेल्फी ट्रेंड शुरू करने के लिए जानी जाने वाली कंपनी ओप्पो ने एक बेहतरीन स्मार्टफोन F3 और F3 plus लॉन्च किया है.

कीमत की बात करें तो इसके लिए कस्टमर्स को 30,990 रुपए चुकाने होंगे. इस स्मार्टफोन के लिए 31 मार्च तक प्री-बुकिंग की जा सकती है. फोन की बिक्री देशभर के ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर 1 अप्रैल से शुरू होगी. कस्टमर्स इस फोन को दो शानदार शेड्स ब्लैक और गोल्ड में खरीद सकते हैं.

इस फोन की सबसे खास बात है इसका कैमरा जो बोकेह इफेक्ट देता है. F3 सीरीज ओप्पो का पहला ड्यूअल सेल्फी कैमरा फोन है, जो ‘सेल्फी एक्सपर्ट’ है. कैमरे की बात करें तो इसमें हाई क्वालिटी सेल्फी के लिए 16 मेगा पिक्सल का पहला फ्रंट कैमरा और 8 मेगापिक्सल का दूसरा फ्रंट कैमरा दिया गया है.

इतना ही नहीं इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी दिया गया है. एक और बात जो इसे खास बनाता है वो है इस स्मार्टफोन की ट्रिपल-स्लॉट ट्रे , जिसमें दो सिम कार्ड के लिए है और एक में माइक्रोएसडी कार्ड के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा.

कैमरा फीचर्स की बात करें तो फ्रंट में अपर्चर एफ/2.0 के साथ 16 मेगापिक्सल 1/3.1 इंच सेंसर जबकि दूसरा 8 मेगा पिक्सल सेंसर है. पहले सेंसर में 76.4 डिग्री वाइड-एंगल लेंस जबकि दूसरे सेंसर में 120 डिग्री वाइड-एंगल लेंस दिया गया है. इनसे 105 डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू ग्रुप सेल्फी क्लिक की जा सकती है. रियर की बात करे तो इसके 16 मेगापिक्सल कामरे में सोनी आईएमएक्स398 सेंसर है जो 1.4 माइक्रोन पिक्सल्स, डुअल-पीडीएफ, अपर्चर एफ/.7 और डुअल एलईडी फ्लैश के साथ आता है.

इतना ही नहीं इसमें स्मार्ट फेशियल रिकग्निशन,ब्यूटीफाई 4.0 ऐप, सेल्फी पैनोरमा, स्क्रीन फ्लैश और पाम शटर जैसे फीचर भी शामिल किए गए हैं.फीचर्स की बात करें इसमें 6 इंच की डिस्प्ले दी गई है. जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है. अप्लीकेशंस की स्मूछ फंग्शनिंग के लिए इसे 1.95 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर कवालकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर से लैस किया गया है. 4 जीबी रैम और डुअल सिम (नैनो-सिम) वाला यह फोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो आधारित कलरओएस 3.0 पर रन करता है.

मेमोरी का पूरा ध्यान रखते हुए कंपनी ने इसे 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ पेश किया है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक एक्सपेंड कर सकते हैं. अब बारी आती है बैटरी की तो बता दें कि इसमें 4000 एमएएच की बैटरी है जो इसे बेहतरीन पावर बैकअप देती है. ये फोन वीओसीसी फ्लैश चार्ज फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी सपोर्ट करता है.

You May Also Like

English News