कंटेनर जहाज से टकराया अमेरिकी युद्धपोत, 1 घायल, 7 क्रू सदस्य है गायब..

अमेरिकी नौसेना का एक युद्धपोत शुक्रवार को जापान के तट पर एक व्यावसायिक जहाज से टकरा गया. जापान के कोस्टगार्ड ने कहा है कि घटना के बाद से अमेरिकी युद्धपोत के सात क्रू सदस्य गायब हैं.कंटेनर जहाज से टकराया अमेरिकी युद्धपोत, 1 घायल, 7 क्रू सदस्य है गायब..अभी अभी: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कार्यकाल खत्म होने से पहले खारिज की दो और क्षमा याचिका..

गाइडेड मिसाइल विध्वंसक यूएसएस फिट्जगेराल्ड और व्यावसायिक जहाज एसीएक्स क्रिस्टल के बीच टक्कर शुक्रवार की रात 2.30 बजे के करीब जापान के योकोसुका के दक्षिण पश्चिम तट पर हुई. अमेरिकी नौसेना के मुताबिक कोस्टगार्ड दुर्घटना की गंभीरता का पता लगाने में जुटे हैं.

हालांकि अमेरिकी नौसेना का यह भी कहना है कि जापान हेलिकॉप्टर की मदद से एक नौसैनिक को बचाने में मदद कर रहा है. इससे पता चलता है कि दोनों जहाजों के बीच टक्कर काफी जोरदार रही है. इसकी वजह से नौसैनिकों को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए सतह पर ले जाया गया है.

इससे पहले ट्विटर पर जारी किए गए अपने बयान में अमेरिका के नौसेना प्रमुख एडमिरल जॉन रिचर्ड्सन ने कहा, ‘जैसे ही ज्यादा से ज्यादा जानकारी मिलती है, हम निश्चित रूप से फिट्जगेराल्ड फैमिली के साथ शेयर करेंगे.’

जापान के एनएचके न्यूज के मुताबिक अमेरिकी युद्धपोत को जबरदस्त नुकसान हुआ है. जहाज के कंट्रोल टॉवर के आगे का हिस्सा बहुत ज्यादा क्षतिग्रस्त हुआ है. दूसरी ओर एसीएक्स क्रिस्टल को बहुत कम नुकसान हुआ है. अमेरिकी नौसेना ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों जहाजों के टकराने की वजह से हुई क्षति के चलते फिट्जगेराल्ड में पानी भर गया.

154 मीटर लंबे फिट्जगेराल्ड की तैनाती योकोसुका में है. यह टोकियो और योकोहामा के दक्षिण में है और यह प्रशांत महासागर और जापान सागर में अपनी सेवाएं देता है. मरीन ट्रैकिंग वेबसाइट के मुताबिक एसीएक्स क्रिस्टल 222 मीटर लंबा कॉमर्शियल कंटेनर जहाज है, जो टोकियो जा रहा था.

You May Also Like

English News