कंसास में भारतीय की हत्या को लेकर हिलेरी क्लिंटन ने डोनाल्ड ट्रंप पर साधा निशाना, कहा…

अमेरिका में नस्ली हिंसा में मारे गए भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला का मामला दिनो दिन तूल पकड़ता जा रहा है. अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री और राष्ट्रपति पद की दावेदार रहीं हिलेरी क्लिंटन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पिछले हफ्ते कंसास में एक भारतीय इंजीनियर की हत्या के बाद घृणा अपराध के खिलाफ बोलने के लिए कहा.हिलेरी क्लिंटन ने ट्विटर पर कहा, डर और घृणा अपराधों में वृद्धि हो रही है. उन्हें इस पर कदम उठाना चाहिए और बोलना चाहिए. डोनाल्ड ट्रंप ने अभी तक पिछले बुधवार की रात को हुई गोलीबारी पर कोई टिप्पणी नहीं की है. घृणा अपराध के तहत की गई गोलीबारी में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोटला की मौत हो गई थी और एक भारतीय आलोक मदसानी सहित दो अन्य व्यक्ति घायल हो गए थे.

हालांकि व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने पिछले सप्ताह कहा था कि इस घटना को घृणा अपराध कहना अभी बहुत जल्दबाजी होगी. स्पाइसर ने एक संवाददाता सम्मेलन में भी गोलीबारी का जिक्र किया. उन्होंने कहा, अमेरिका में किसी को भी स्वतंत्र रूप से और खुले तौर पर अपनी पसंद के धर्म का पालन करने में डर महसूस नहीं होना चाहिए. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमारे राष्ट्र के इस सिद्धांत के संरक्षण के लिए समर्पित हैं.

 

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने कहा, मैं कानूनी एजेंसियों के कहने से पहले कुछ नहीं कहना चाहता. हालांकि घटनाक्रम के बारे में पूरी जानकारी अभी धीरे-धीरे मिल रही है लेकिन कंसास से मिली शुरुआती खबरें परेशान करने वाली हैं. गौरतलब है कि 22 फरवरी को कंसास शहर में पूर्व नौसैनिक एडम परिंटन ने एक बार में दो भारतीयों पर गोली चला दी थी, जिसमें कुचिभोटला की मौत हो गई थी, जबकि आलोक मदासानी गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

loading...

You May Also Like

English News