कई हॉलीवुड फिल्मों की शान बढ़ा चुका है इस फैशन डिज़ाइनर का घर

आज इस खबर के माध्यम से हम आपको ऐसी जानकारी देंगे जिसे जानने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे. आज इस खबर के माध्यम से हम दुनिया की सबसे महँगी प्रॉपर्टी के बारे में बताएंगे. कहा जाता है कि मुंबई में सबसे ज्यादा महंगा है वहाँ रहना, क्योंकि वहां जगह की काफी कीमत है. आपको बता दें कि देश में सबसे महंगे प्रॉपर्टी बाजार में मुंबई के 4 फ्लैट्स का भी नाम शुमार हैं, जिन्हे 240 करोड़ रुपये में बेचा गया था.

 

आज बात करते हैं ले पेटील्स बुलल्स की जिसकी कीमत लगभग 455 मिलियन डॉलर बताई जाती है. 1200 वर्ग फ़ीट में फैला यह आलिशान घर दुनिया के मशहूर फैशन डिजाइनर पियरे कार्डिनन का है. एक समय में यह घर ज़बरदस्त चर्चाओं का विषय रहा था, जब इसके मालिक पियरे कार्डिन ने इसे 300 मिलियन पाउंड में बेचने की घोषणा की थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शानदार और बड़ा ही आलीशान नज़र आने वाला पियरे कार्डिन का यह घर हॉलीवुड की कई फिल्मों में नज़र आ चूका है.

 

मोनाको में स्थित टूर डी ऑडेन सायंटहाउस का नाम दुनिया के महंगे अपार्टमेंट्स में शुमार होता है. आपको बता दें कि मोनाको में स्थित यह पेंटहाउस 560 फीट की उंचाई पर बना हुआ है. पांच मंज़िला बने इस अपार्टमेंट को खरीद पाना सबके बस की बात नहीं है क्योंकि इसकी कीमत करीब 330 मिलियन डॉलर है. टूर डी ऑडेन सायंटहाउस को दुनिया के सबसे महंगे और खूबसूरत अपार्टमेंट्स में शुमार किया जाता है.

You May Also Like

English News