कटप्पा ने बाहुबली को इसलिए मारा क्योकि…….”फिल्म रिव्यु : बाहुबली 2 – द कन्‍क्‍लूजन”

आज बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म बाहुबली 2 रिलीज हो गई है. फिल्म का निर्देशन एस एस राजामौली ने किया है. और एक बार फिर दर्शक इस फिल्म से इस राज को जानने के लिए बेताब है कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा, तो आप सब भी जान लीजिये कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा.

बाहुबली 2

ये भी पढ़े:> कश्मीर के पत्थरबाजों से निपटने के लिए विहिप-बजरंग दल ने बनाया नया एक्शन प्लान…

कहानी – अगर फिल्म कि कहानी की बात कि जाए तो फिल्म की कहानी शुरू होती है कटप्पा की कहानी से जहाँ वे बाहुबली को पिछली फिल्म बाहुबली द बिगिनिंग के आगे की कहानी को सुनाते है. कि कैसे यवेंद्र बाहुबली की मौत के बाद में भल्लादेव ( राणा डग्गुबाती ) ने पूरे राज्य पर अपना अधिकार कर महारानी देवसेना पर अत्याचार कर उन्हें बंदी बनाकर रखा. इसके साथ ही साथ में बाहुबली की कहानी भी कटप्पा बताते है कि कैसे देवसेना से बाहुबली की मुलाकात होती है और यह मुलाकात एक प्रेम में बदलती है.

साथ ही भल्लालदेव देवसेना पर भी अपनी कू-दृष्टि रखता है. और अपनी माता के बाहुबली को राजा चुने जाने से क्रोध की आग में जलते हुए भल्लालदेव के हृदय पर यह एक बड़ा आघात होता है कि देवसेना उसे न चुनकर बाहुबली को चुनती है. ऐसे में भल्लालदेव का क्रोध और बढ़ जाता है. वो किसी तरह से बाहुबली को मरवाना चाहता है. लेकिन कटप्पा बाहुबली को मार देता है. आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा इसके लिए आपको फिल्म देखना होगी. जो आपको फिल्म के पहले हाल्फ के कुछ देर पहले ही पता चल जायेगा.

संगीत – फिल्म का संगीत बहुत ही शानदार है फिल्म का संगीत M. M. किरवानी ने दिया है. फिल्म के गाने अभी तक पूरी तरह सामने नहीं आये है. केवल फिल्म के गाने जियो रे बाहुबली का प्रोमो ही सामने आया था. लेकिन यह फिल्म में पूरी तरह आपको काफी बेहतरीन प्रतीत होता है. फिल्म के बाकी गाने भी आपको फिल्म की कहानी के साथ पूरी तरह न्याय करते हुए नजर आते है.

अभिनय – फिल्म में प्रभास बाहुबली के किरदार में है. वे फिल्म में यवेंद्र बाहुबली और शिवा के किरदार को पूरी तरह जी उठते है. और वही भल्लाल देव के किरदार में राणा डग्गुबाती एक बड़े खलनायक के रूप में सामने आते है. जो क्रूर और निर्दयी है. वही देवसेना बनी अनुष्का फिल्म में दर्शको का ध्यान खींचती है. चाहे वो अपने अभिनय और सुंदरता हो या फिर अपने द्वारा चलाये गए धनुष और तलवारो से. वही सत्यराज, तमन्ना, रमाया कृष्णा और नस्सर अपने अभिनय से बाहुबली में जान डाल देते है.

निर्देशन – फिल्म बाहुबली 2 का निर्देशन एस एस राजामौली ने किया है. जो कि बाहुबली द कन्क्लूजन से दर्शको को किसी अलग दुनिया में ले जाते है. दर्शक फिल्म से अपने आप को जोड़ लेते है. यह फिल्म कहानी के साथ साथ ग्राफिक के लिए आपको याद रहेगी. फिल्म का ग्राफिक आपको हॉलीवुड फिल्म की टक्कर का दिखाई देता है जो आपके दांतो तले आपकी उंगलिया दबाने पर मजबूर कर देगा.

क्यों देखे – अगर यह सवाल हम आपसे पूछे या आप हमसे पूछे तो ये बेमानी होगी. यह एक शानदार फिल्म है. फिल्म की कहानी,संगीत,कलाकारों का अभिनय और फिल्म में दिखाया गया ग्राफिक अव्वल दर्जे का है. जो आपको एक अलग दुनिया में ले जाता है.

फिल्म को हम पूरे पांच स्टार देंगे. क्योकि फिल्म में एक भी ऐसी खामी नहीं है जो कि फिल्म को आधा स्टार भी काटने देने पर मजबूर करे. हालाँकि फिल्म 2 घंटे 50 मिनिट लम्बी है लेकिन यह लम्बाई फिल्म की कहानी को पूरी तरह दर्शाती है. और पूरा न्याय करती है.

You May Also Like

English News