कठुआ रेप केस: BJP मंत्रियों के इस्तीफे पर राज्यपाल आज लगा सकते है मोहर

 जम्मू संभाग के कठुआ जिले के रसाना गांव में आठ वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपितों के समर्थन में हुए प्रदर्शन में शामिल भाजपा के दो कैबिनेट मंत्रियों के इस्तीफे पर सोमवार को राज्यपाल एनएन वोहरा की मुहर लग सकती है। सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को भाजपा के दोनों कैबिनेट मंत्रियों चंद्र प्रकाश गंगा व चौधरी लाल सिंह के इस्तीफे राज्यपाल को भेज दिए हैं। ये इस्तीफे शनिवार दोपहर भाजपा की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा ने मुख्यमंत्री को सौंपे थे।

दोनों मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर होने के बाद मुख्यमंत्री भाजपा के कैबिनेट मंत्रियों के विभागों के प्रभार पार्टी के अन्य मंत्रियों को देने संबंधी सरकारी आदेश जारी कर देंगी। इस्तीफा देने वाले भाजपा के कैबिनेट मंत्रियों के पास उद्योग व वन विभाग का प्रभार था। सूत्रों के अनुसार राज्य में एक तरफ राष्ट्रपति के दौरे तो दूसरी ओर दरबार मूव की तैयारियां भी चल रही हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 18 अप्रैल से राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं।

ऐसे हालात में मंत्रिमंडल विस्तार मई में सरकार के दरबार श्रीनगर में खुलने के बाद होने के आसार हैं। महबूबा मंत्रिमंडल में भाजपा के दो कैबिनेट व पीडीपी के एक कैबिनेट मंत्री की जगह खाली है। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दोनों सहयोगी पार्टियों में समन्वय बनाने के लिए अभी कुछ दिन लगेंगे। दो कैबिनेट मंत्रियों की जगह नए मंत्री बनाने के साथ भाजपा मंत्रिमडल में अपने कुछ पुराने चेहरों को भी बदल सकती है।

 

You May Also Like

English News