कतर से डोनाल्ड ट्रंप बोले- लंबे वक्त से आतंकवाद में कर रहे फंडिंग को बंद करे..

आतंकवाद के मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कतर को घेर लिया है. उन्होंने कतर पर आरोप लगाया है कि वो आंतकवाद के लिए फंडिग करता है. उन्होंने कहा कि कतर लंबे समय से आतंकवाद का वित्त पोषण करता आया है. उन्होंने कहा कि वे आतंक का वित्त पोषण बंद करें.कतर से डोनाल्ड ट्रंप बोले- लंबे वक्त से आतंकवाद में कर रहे फंडिंग को बंद करे..अशरफ गनी ने कहा -PM मोदी से आतंक के खिलाफ लड़ाई में अफगानिस्तान के साथ है भारत

रोमानिया के राष्ट्रपति क्लॉस जोहानिस के साथ व्हाइट हाउस संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से ट्रंप ने कहा, आतंकवाद का वित्तपोषण बंद करें. हिंसा का पाठ पढ़ाना बंद करें. हत्याएं करना बंद करें. साथ ही ट्रंप ने आरोप लगाया कि आतंकवाद का सबसे ज्यादा वित्त पोषण कतर कर रहा है.

सउदी अरब के साथ अन्य और भी देशों ने किए कतर के साथ संबंध
ट्रंप के शीर्ष राजनयिक रैक्स टिलरसन ने सउदी अरब और उसके अन्य क्षेत्रीय सहयोगियों से कतर के साथ गतिरोध में नरमी लाने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा है कि इससे क्षेत्र में अमेरिकी सेना की गतिविधियां तथा इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में बाधा उत्पन्न हो रही है. बहरीन, मिस्र, सउदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात ने कतर से संबंध खत्म कर लिए हैं. उस पर कट्टरपंथी समूहों का साथ देने और आतंकवाद को बढ़वा देने का आरोप लगाया है.

You May Also Like

English News