कपड़े के शोरूम में लगी भीषण आग

  • तीन दमकल गाडिय़ों ने चार घंटे में बुझायी आग
  • दुकान मालिक का कहना 20 लाख का हुआ नुकसान
  • अलीगंज के डण्डइया इलाके की है घटना

aag_1461769691लखनऊ : अलीगंज के डण्डइया बाजार इलाके में शुक्रवार की देर रात एक कपड़े की दुकान व उसके गोदाम में भीषण आग लग गयी। मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाडिय़ों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आने से दुकानदार का 20 लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। एसओ अलीगंज ने बताया कि इन्दिरानगर निवासी दीपू गुप्ता की डण्डइया स्थित जनप्रिय काम्प्लेक्स के बेसमेंट में जी संस गारमेंट्स के नाम से कपड़े की दुकान है। बताया जाता है कि शुक्रवार की रात करीब 10 बजे दीपू अपनी दुकान बंद करके घर चले गये। दीपू की दुकान के ही बगले की दो दुकानों में उनका गोदाम बना हुआ है। रात करीब 12 बजे काम्प्लेक्स मालिक मुन्ना ने दीपू की दुकान से धुंआ उठता देखा। मुन्ना ने फौरन इस बात की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम व दुकान मालिक को दी। खबर पाकर मौके पर अलीगंज पुलिस व इन्दिरानगर फायर स्टेशन से दमकल की दो गाडिय़ां पहुंच गयी। दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग बुझाने का काम शुरू किया। आग का विकराल रूप देख दमकल कर्मियों ने मदद के लिए हजरतगंज फायर स्टेशन से भी एक दमकल की गाड़ी को बुला लिया। कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग देख वहां लोगों की भीड़ जमा हो गयी। लोगों ने भी दमकल कर्मियों को आग बुझाने में हर संभव मदद की। सुबह करीब 4 बजे दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग पर पूरी तरह काबू पा लिया। पुलिस व दमकल कर्मियों का कहना है कि दुकान में आग शायद शार्ट सर्किट के चलते लगी थी। फिलहाल आग के सही कारण जाने के लिए जांच की जा रही है। वहीं दुकान मालिक
दीपू ने बताया कि दीपावली के त्यौहारे को देखते हुए उसने अपनी दुकान में काफी माल रखा था। आग की वजह से उसको करीब 20 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। धार्मिक कार्यक्रम की वजह से फंसी दमकल की गाड़ी डण्डइया बाजार में आग की सूचना मिलते ही इन्दिरानगर फायर स्टेशन से दमकल की एक गाड़ी को रवाना किया गया। रात होने की वजह से दमकल कर्मी कपूरथला से सीधे कुर्सी रोड होते ही पहुंचे तो एक जगह पर धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था और रास्त बंद था। इसके बाद दमकल की गाड़ी वहां से नहीं गुजर सकी।
दमकल कर्मियों ने गाड़ी को वहां से मोड़ा और दूसरे रास्ते होते ही मौके पर पहुंचे। इसके चलते दमकल कर्मियों को मौके पर पहुंचने में करीब आधा घंटा लग गया और आग ने विकराल रूप ले लिया।

You May Also Like

English News