कपिल सिब्बल ने पूछा सवाल, कहा- सरकार बताए चीन के मसले पर क्या है नीति

भारत के साथ चीन की मौजूदा तनातनी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने तंज करते हुए पूछा कि चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ साबरमती में झूला झूलने के बाद भी भारत और चीने के बीच तनातनी क्यों है? कपिल सिब्बल ने पूछा सवाल, कहा- सरकार बताए चीन के मसले पर क्या है नीतिBCCI: हेड कोच की रेस में रवि शास्त्री हुए सबसे आगे, दूसरे नंबर पर पहुचें सहवाग

उन्होंने कहा कि चीन के साथ सीमा पर स्थिति काफी गंभीर है। सरकार को इस मसले पर अपनी नीति बतानी चाहिए कि तनाव को कैसे दूर किया जाए। सिब्बल ने आगे कहा कि ये मसले बेहद गंभीर होते हैं, हमें इन पर ज्यादा टिप्पणियां नहीं करनी चाहिए। लेकिन इतना हम इस सरकार से जरूर कहेंगे कि एक ऐसा वक्त था कि आप चीनी राष्ट्रपति के साथ झूला झूलते थे। ऐसा आखिर क्या हो गया कि आज एक ऐसा वक्त आ गया कि आप एक-दूसरे पर आंख तरेर रहे हैं?

ये सवाल हम आगामाी संसद सत्र में पूछेंगे। उन्होंने कहा, अब समय आ गया है कि प्रधानमंत्री को एक बयान देना चाहिए जो कि उन्होंने अभी तक नहीं दिया है कि क्या हुआ और देश को क्या करना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि जब चीन या पाकिस्तान की घुसपैठ का मामला हो तो उनकी पार्टी सरकार के साथ है।

You May Also Like

English News