कप्तानों की जंग: दोहरे शतक से चूके रूट तो एल्गर ने द. अफ्रीका को संभाला

लंदन। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच में दोनों टीमों के कप्तानों ने अपनी टीमों को संभालने की जिम्मेदारी ली है। पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने 190 रन बनाकर अपनी टीम को पहली पारी में 458 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि, वह दोहरे शतक से चूक गए, पर मोइन अली (87) और बेन स्टोक्स (56) की मदद से पहली पारी में मजबूत स्थिति कर ली है। 

कप्तानों की जंग: दोहरे शतक से चूके रूट तो एल्गर ने द. अफ्रीका को संभाला

इस मैच में रूट पहली बार टीम की कमान संभाल रहे हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के 458 रनों के जवाब में मेहमान दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट के नुकसान पर 214 रन ही बनाए हैं। इसमें सबसे ज्यादा 54 रन दक्षिण अफ्रीका की कमान संभाल रहे डीन एल्गर ने बनाए। फाफ डु प्लेसिस के पारिवारिक कारणों से इस टेस्ट मैच से बाहर होने की वजह से एल्गर इस मैच में कप्तान बने हैं और उन्होंने अपनी जिम्मेदारी भी निभाई।

हालांकि, अभी तक दक्षिण अफ्रीकी टीम मुसीबत में नजर आ रही है। टीम के बल्लेबाज हीनो कुन (01), हाशिम अमला (29) और जेपी ड्युमिनी (15) सस्ते में आउट हो गए थे। इसके बाद तेंबा बावुमा और थीनस डि ब्रायन ने 48-48 रन बनाए। फिलहाल बावुमा (48) और रबाडा (09) नाबाद हैं। इंग्लैंड की ओर से मोइन अली और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2-2 विकेट लिए। जेम्स एंडरसन को 1 विकेट मिला है। 

इससे पहले, इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 357 रन से आगे की। पहले दिन दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और दूसरे दिन तक इंग्लैंड का स्कोर 450 के पार पहुंच गया। अफ्रीका की ओर से मोर्ने मोर्केल ने 4, वर्नोन फिलैंडर और कागिसो रबाडा ने 3-3 विकेट लिए।

You May Also Like

English News