कबड्डी की खींचतान में खुल गया हिजाब, फिर भारत ने….

मल्टीमीडिया डेस्क। खेल के मैदान पर जब कोई खिलाड़ी उतरता है तो उसके जेहन में सिर्फ एक ही चीज होती है और वो है जीत। लेकिन जब बात अनुशासन और खेल भावना की हो तो जीत-हार जैसी चीजें भी बौनी साबित होती है इसी की बानगी पेश की थी भारतीय महिला कबड्डी टीम ने। हालांकि किस्सा पुराना जरूर है लेकिन, इसका वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है।inidan_kabaddi_team_hizab_incident_27_10_2016

मौका था 2014 एशियन गेम्स का। फाइनल में भारत के सामने ईरान की चुनौती थी। दोनों ही टीमें एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही थीं। ईरानी महिला खिलाड़ी किसी भी खेल में खुद को सिर से पैर तक कवर कर ही मैदान पर उतरती है।

उस कांटे की टक्कर वाले मैच का भी नजारा कुछ ऐसा ही था। इस बीच ईरान की एक रेडर भारत के पाले में पॉइंट्स लेने की फिराक में आती है। उसी दौरान उस ईरानी रेडर का हिजाब गिर जाता है। जिससे वो खिलाड़ी असहज महसूस करने लगती है।

अगर भारतीय टीम चाहती तो आसानी से उसे दबोच कर मजबूत प्वॉइंट हासिल कर सकती थीं,लेकिन उन्होंने मैच को बीच में रोका। भारतीय खिलाड़ियों ने ईरानी खिलाड़ी को कवर किया जिससे वो अपना हिजाब पहन सके।

गौरतलब है कि हिजाब उनका कल्चर है जिसे भारतीय खिलाड़ियों ने पूरा सम्मान दिया। हालांकि भारतीय टीम ने ये मैच 31-21 से अपना नाम किया, लेकिन उनकी जीत से ज्यादा उनकी खेल भावना की चर्चा हुई थी।

You May Also Like

English News