कब, कहां और कैसे देखें IPL प्लेयर रिटेंशन का प्रसारण….

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन की नीलामी की लगभग पूरी तैयारियां हो चुकी है। हालांकि, इस सीजन में कौनसा खिलाड़ी किस फ्रैंचाइजी के साथ होगा, इसका फैसला गुरुवार यानी 4 जनवरी को होगा। सभी फ्रैंचाइजी के पास तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका होगा।कब, कहां और कैसे देखें IPL प्लेयर रिटेंशन का प्रसारण....
नीलामी के दिन राइट टू मैच कार्ड के माध्यम से उनके पास दो और खिलाड़ियों को बनाए रखने का भी विकल्प है। हालांकि, यदि कोई टीम किसी भी खिलाड़ी को नहीं रिटेन करती है तो वे आगे बढ़ सकते हैं और राइट टू मैच कार्ड के उपयोग से तीन खिलाड़ियों को हासिल कर सकती हैं। 
गौरतलब है कि प्लेयर रिटेंशन की प्रक्रिया के सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई है। इसे स्टार स्पोर्ट्स 2, स्टार स्पोर्ट्स 2 HD, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी 1, और स्टार स्पोर्ट्स 1 HD पर देखा जा सकता है। इसका प्रसारण 4 जनवरी को शाम 6 बजकर 50 मिनट पर शुरू होगा। हॉटस्टार पर भी इसके लाइव प्रसारण की सुविधा है। माना जा रहा है कि एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा और सुरेश रैना की चेन्नई सुपरकिंग्स में वापसी हो सकती है। वहीं, मुंबई इंडियंस की टीम अपने कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को रिटेन करेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद में डेविड वार्नर और भुवनेश्वर कुमार को बरकरार रखने की संभावना है। हालांकि, उन्हें शिखर धवन, रशीद खान और मुस्तफीजुर रहमान जैसे बड़े नामों पर भी विचार कर सकते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स को भी रिटेन को लेकर उलझन में हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स आंद्रे रसेल और मनीष पांडे को रिटेन कर सकते हैं, लेकिन गौतम गंभीर और कुलदीप यादव को बाहर करना उनके लिए मुश्किल होगा। 

सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या आरसीबी की टीम अपने कप्तान विराट कोहली और एबी डीविलियर्स को रिटेन करेगी। यदि नहीं करेगी तो फिर कोहली खिलाड़ियों की नीलामी में जाएंगे। बता दें कि स्टार इंडिया ने आईपीएल के अगले पांच संस्करण 2018-22 के लिए विश्वव्यापी प्रसारण और डिजिटल अधिकार 16347 करोड़ की बोली लगाकर अपने नाम कर ली।

You May Also Like

English News