कभी आईपीएल की लेट नाईट पार्टी में ऐसे झूमा करते थे क्रिकेटर्स

आईपीएल 2018 के आगाज 7 अप्रैल से होना है. यूँ तो आईपीएल का हर सीजन अपने रोमांच के चरम पर होता है लेकिन अगर आपको याद हो तो शुरुआत में आईपीएल पार्टीज भी खूब चर्चा का विषय बनती थी. हर मैच के बाद आईपीएल की लेट लाइट पार्टीज सुर्ख़ियों का विषय बन जाती थी. 2008 सर शुरू हुआ लेट नाईट पार्टीज का सिलसिला 2013 तक चला. मैचों के बाद लेट नाइट पार्टी में क्रिकेटर्स के साथ कई बॉलीवुड स्टार्स भी रातभर पार्टी के जश्न में डूबे रहते थे. लेकिन बाद में मैच फिक्सिंग और बाकी मुद्दों की वजह से इस इन पार्टीज पर बैन लगा दिया गया था. आज हम आपको आईपीएल पार्टीज की कुछ ऐसी ही तस्वीरें और कारण बताने जा रहे है जिनको देख आप खुद ही अंदाजा लगा सकते है कि आखिर क्यों इनको बैन किया गया.

ये पार्टीज महंगे होटल और प्राइवेट याट में ऑर्गनाइज की जाती थी. ऐसे में कोई भी फिक्सर किसी भी क्रिकेटर से आसानी से मिल सकता था. हालांकि इससे बचने के लिए अथॉरिटी ने ऑपरेशन ‘क्लीन अप’ भी चलाया. साल 2012 में ऐसी पार्टियों में चीयरलीडर्स के जाने पर भी रोक लगा दी गई. जिसके बाद 2013 में लेट नाइट पार्टीज को भी पूरी तरह से रोक दिया गया. आपको बता दें कि अब किसी भी IPL मैच के बाद सिर्फ गेट टूगेदर पार्टी का ही आयोजन किया जाता है, जिसमें सिर्फ क्रिकेटर्स और टीम मैनेजमेंट ही शामिल होते हैं.

कई बार क्रिकेट के मैदान पर डांस करते देखे गए वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईपीएल पार्टीज के बैन को लेकर अपने एक बयान में कहा था कि, ‘IPL टूर्नामेंट के दौरान पहले के सीजन्स में मैं सुबह 6 बजे सोता था और शाम को करीब 4 बजे उठता था. मैं शाम को उठने के बाद थोड़ी देर प्रैक्टिस करता था और फिर मैच खत्म होने के बाद पूरी रात पार्टी. गेल ने कहा, ‘जब से आईपीएल मैच के बाद पार्टीज पर बैन लगा हैं तब मेरा मन नहीं लगता और मैं टीवी देखकर या सो कर ही अपनी रात बिताता हूं.’

You May Also Like

English News