कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन के पापा….

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन के पिता फिल्म निर्माता राकेश कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं। कृष थ्री फिल्म से जुड़े एक मामले में कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी है। जानिए, पूरा मामला…कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन के पापा....अभी अभी: योगी ने दी बड़ी चेतावनी, कहा- अब कोई भी दूसरों को परेशान करेगा तो उसका जीना हराम कर देगी सरकार

दून निवासी रूप नारायण सोनकर ने अपने उपन्यास सुअरदान के अंश का उपयोग कृष थ्री में करने का आरोप राकेश रोशन पर लगाया था। सोनकर ने 21 मई 2016 को देहरादून में डालनवाला थाने में राकेश रोशन के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

सोनकर का कहना था कि उनका उपन्यास 2010 में प्रकाशित हुआ था। फिल्म कृष थ्री 2013 में प्रदर्शित हुई। फिल्म और उपन्यास के कई दृश्य समान हैं। उपन्यास में आदमी व जानवर को मिलाकर नया जीव बनाया गया है और यही फिल्म में भी है।

उपन्यास में खलनायक व्हील चेयर पर चलता है और इस फिल्म में भी। उपन्यास में नायक जानलेवा बीमारी से पीड़ित है और उसको तिगड़ी फार्म के लोग इलाज के लिये न्यूजर्सी ले जाते है। फिल्म में नायक को मुंबई में जानलेवा बीमारी हो जाती है और उसको इलाज के लिए सिंगापुर ले जाया जाता है। 

‌गिरफ्तारी पर रोक की अर्जी खारिज

सोनकर के मुताबिक, उपन्यास की नायिका गर्भवती है वह खलनायक के कब्जे में है, उसे सह नायिका बचाती है। यही दृश्य फिल्म में भी दिखाए गए हैं। अंत में हवाई जहाज के दुर्घटनाग्रस्त होने का दृश्य भी फिल्म और उपन्यास में एक जैसा है। सोनकर का आरोप था कि कृष थ्री में उनके उपन्यास सूअरदान के कई दृश्यों को उनकी अनुमति के बिना फिल्माया गया है।

राकेश रोशन ने इस रिपोर्ट को निरस्त करने और गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की थी। पूर्व में कोर्ट ने राकेश रोशन की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी।

बुधवार को इस मामले की सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति वीके बिष्ट की एकलपीठ ने राकेश रोशन की याचिका को खारिज किया। हाइकोर्ट में सरकारी अधिवक्ता ने बताया कि राकेश रोशन के खिलाफ निचली अदालत में आरोप पत्र दायर किया जा चुका है।

You May Also Like

English News