फेसबुक से भी कमा सकते हैं लाखो रूपये, बस करना होगा आपको ये काम..

फेसबुक से भी कमा सकते हैं लाखो रूपये, बस करना होगा आपको ये काम…सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का इस्तेमाल फोटो और वीडियो अपलोड करने के लिए ही करते आए है। लेकिन आप इसके जरिए आप अपने दोस्तों से जुड़े रहने के साथ – साथ अच्छी कमाई भी कर सकते हैं। साथ ही फेसबुक आपके लिए एक बेहतर कमाई का जरिया भी हो सकता है। 

फेसबुक से भी कमा सकते हैं लाखो रूपये, बस करना होगा आपको ये काम..

बाॅयफ्रेंड से इस पोजीशन में सेक्स करती है आलिया भट्ट!

दरअसल, फेसबुक बहुत जल्द एक ऐसा फीचर लॉन्च करने वाला है जिसकी मदद से आप अपनी कमाई में इजाफा कर सकते हैं। वहीं फेसबुक ने यूजर्स की पर बढ़ती को देखते हुए ऐसा फैसला लिया है। 

Facebook ने जारी की गाइडलाइन..

फेसबुक एक ऐसा फीचर लाने जा रहा जिसके जरिए यूजर को वीडियो अपलोड करने पर पैसा मिलेगा। हालांकि इसके लिए यूजर के फेसबुक की कुछ गाइडलाइन फोलो करनी होगाी। निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार आपके द्वारा अपलोड किया गया वीडियो कम से कम 90 सेकंड का होना चाहिए और उस वीडियो को अन्य लोगों के जरिए कम से कम 20 सेकंड तक देखा जाना चाहिए तभी जाकर उसे एड मिलेगा। उस एड से मिलने वाली कमाई को वीडियो यूजर को दिया जाएगा। इसे मिड रोल एड फॉर्मेट कहा जाता है।

जानें कितना पैसा मिलेगा वीडियो अपलोड करने वालों को… 

वीडियो के जरिए होने वाली कमाई को 55 प्रतिशत हिस्सा वीडियो अपलोड करने वाले यूजर को दिया जाएगा जबकि बचा हुआ 45 प्रतिशत हिस्सा फेसबुक अपने पास रखेगी। बता दें इतना ही हिस्‍सा है यू-ट्यूब द्वारा वीडियो अपलोड करने वाले को दिया जाता है। हालांकि, इस बारे में अभी तक फेसबुक की ओर से कोई भी अधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। 

फेसबुक/इन्स्टाग्राम पे शादी-सगाई के फोटो अपडेट करने के लिए देने पड़ेंगे पैसे

गौरतलब हो कि इससे पहले भी वीडियो को लेकर फेसबुक ने कई तरह के एक्सपरीमेंट किए थे। साल 2015 में, एक अलग वीडियो सेक्‍शन को क्रिएट किया गया था और उससे पब्लिशलर को रेवेन्‍यु जेनरेट करने का मौका दिया गया था। पिछले साल भी टेस्टिंग मिड रोल एड इन लाइव वीडियो को लांच किया गया था।

 
 

You May Also Like

English News