कम उम्र में दुनिया छोड़ चले ये एक्टर्स, किसी ने की सुसाइड तो किसी की हुई इस कारण मौत

बॉलीवुड में कुछ एक्टर और एक्ट्र्रेस ऐसी रही हैं जिनका जिंदगी और बड़े पर्दे का सफर बहुत छोटा रहा। इसका कारण उनका फ्लॉप होना नहीं बल्कि आकस्मिक मौत है। हाल ही में श्रीदेवी और नरेंद्र झा जैसे कलाकार कम उम्र में ही चल बसे। जहां श्रीदेवी की मौत कार्डियक अटैक से हुई तो वहीं नरेंद्र झा की दिल का दौरा पड़ने से जान चली गई….कम उम्र में दुनिया छोड़ चले ये एक्टर्स, किसी ने की सुसाइड तो किसी की हुई इस कारण मौतइस कड़ी में दिव्या भारती को सबसे पहले याद किया जाता है। फिल्म दीवाना से सबको अपना फैंस बनाने वाली दिव्या की 5 अप्रैल 1993 को रहस्यमी मौत हुई थी। उनका जन्म 14 फरवरी 1974 को हुआ था। लेकिन कम उम्र में दिव्या की मौत ने बॉलीवुड और उनके फैंस को अचंभे में डाल दिया था। 

टीवी एक्ट्रेस कुलजीत रंधावा अपने समय की जबरदस्त एक्ट्रेस रही थीं। उन्होंने स्पेशल स्क्वयाड, रिश्ते और घर एक मंदिर जैसे सुपरहिट सीरियल में काम किया था। लेकिन 8 फरवरी 2006 में उन्होंने आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। लेकिन उनकी सुसाइड की असल वजह आज तक भी सामने नहीं आई है।

टीवी एक्टर अबीर गोस्वामी ने टीवी सीरियल के साथ कई हिट फिल्मों में भी काम किया है। अबीर ने टीवी शो कुमकुम, वो रहने वाली महलो की में अहम किरदार निभाए थे। लेकिन 31 मई 2013 को 38 साल की उम्र में उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई। 

कलर्स चैनल के सुपरहिट सीरियल बालिका वधू से फेमस हुईं प्रत्युषा भी सुसाइड कर सबको चौंका गईं। प्रत्युषा ने महज 25 साल की उम्र में मौत को गले लगा लिया। इस दौरान उनके ब्वॉयफ्रेंड से भी पुलिस ने काफी पूछताछ की थी। 

इस कड़ी में खूबसूरत एक्ट्रेस जिया खान का भी नाम सामने आता है। बता दें कि जिया ने भी आत्महत्या कर ली थी। इसके लिए एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को पुलिस हिरासत में भी लिया गया था। लेकिन बाद में उन्हें कड़ी पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। बता दें कि जिया ने खुद को फांसी लगा ली थी। जिया खान, आमिर खान की सुपरहिट फिल्म गजनी में भी देखी गई थीं। 

बॉलीवुड फिल्म मासूम से डेब्यू करने वाले इंद्र कुमार की अचानक मौत ने भी सबको अचंभे में डाल दिया था। इंद्र की मौत 45 साल की उम्र में हार्ट अटैक से हुई थी। उन्हें सलमान खान की फिल्म वॉन्टेड में भी देखा गया था। 

बॉलीवुड की चांदनी यानि कि श्रीदेवी भी अपनी मौत से पूरे देश को सदमा दे गईं। वह दुबई में शादी में गई हुई थीं। उनकी मौत महज 54 साल की उम्र में कार्डियक अटैक से हुई थी। 

बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार नरेंद्र झा भी अलविदा कह चुके हैं। उनकी मौत भी हार्ट अटैक से हुई थी। वह 55 साल के थे। उन्होंने सनी देओल की फिल्म घायल रिटर्न्स में काम किया था। इसके साथ ही वह बॉलीवुड की कईं फिल्मों में अहम किरदारों में नजर आए। 

You May Also Like

English News