करियर में तरक्की के लिए आजमाकर देखें ये चाइनीज तरीका…

फेंगशुई में मान्यता है कि हमारे आसपास पॉजिटिव और नेगेटिव दो तरह की ऊर्जा होती है और इससे हमारे जीवन का हर पहलू प्रभावित होता है। इतना ही नहीं, आपकी नौकरी और व्यवसाय पर भी इस ऊर्जा का असर पड़ता है। फेंगशुई, नेगेटिव एनर्जी को निष्क्रिय कर पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाता है। आपको बता दें कि करियर में तरक्की के लिए चीन के लोग सबसे ज्यादा इन्हीं फेंगशुई टिप्स पर यकीन रखते हैं। करियर में तरक्की के लिए एक बार आजमाइए ये चाइनिज तरीका….करियर में तरक्की के लिए आजमाकर देखें ये चाइनीज तरीका...

यहां रखें घोड़ा

करियर में सफलता और लोकप्रियता हासिल करने के लिए आप फेंगशुई के गैजेटा या घोड़े की मदद ले सकते हैं। अगर आपको लोकप्रियता चाहिए तो घोड़े को दक्षिण दिशा में और तरक्की चाहिए तो घोड़े को उत्तर की दिशा में रखें। अगर इसे आप बेडरूम में रख रहे हैं तो यह जोड़े में होना चाहिए, एकल में नहीं।

इन लोगों की रखें तस्वीरें

घर का उत्तरी हिस्सा path of life यानी जीवन की राह के रूप में जाना जाता है और इसका सीधा संबंध हमारे करियर में पॉजिटिव एनर्जी के प्रवाह से है। इसलिए इस दिशा में सक्सेसफुल लोगों की तस्वीरें लगाएं जिन्हें आप अपना आदर्श मानते हैं।

यहां न रखें बेड

फेंगशुई के नियमों के मुताबिक आप जिस बेड पर सोते हैं उसके नीचे कोई सामान नहीं होना चाहिए। साथ ही अपना बिस्तर खिड़की और दीवार से सटाकर कभी न लगाएं। अगर ऐसा संभव न हो तो अपने सिरहाने और खिड़की के बीच पर्दा जरूर डालें। ऐसा करने पर नकारात्मक ऊर्जा का रिश्तों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

तरक्की के लिए इस रंग का करें इस्तेमाल

फेंगशुई के मुताबिक, करियर में सफलता के लिए दक्षिण दिशा में लाल बल्ब या लाल टेबल लैंप जरूर जलाएं। साथ ही आप अपने ऑफिस के दक्षिण भाग में लाल मोमबत्तियां आयत के आकार में लगाएं। फेंगशुई के अनुसार इससे आपके करियर से जुड़े हर कार्य पूरे होंग

यहां रखें फेंगशुई ड्रैगन

फेंगशुई ड्रैगन उन चार दिव्य जानवरों में से एक है जिन्हें भाग्य का प्रतीक माना जाता रहा है। फेंगशुई ड्रैगन को ताकत, श्रेष्ठता, तरक्की, दिव्यता, महानता और शूरता का प्रतीक माना जाता है। ड्रैगन यांग शक्ति है, जो कि पुरुष है और इसका घर के बाएं भाग में अथवा पूर्व दिशा में स्थित होना श्रेयस्कर माना जाता है।

यहां रखें लाफिंग बुद्धा

अगर आप भी अपनी उदासी को दूर करना चाहते हैं, जीवन में खुशहाली, करियर में तरक्की, धन, सुख व समृद्धि का दीप जलाना चाहते हैं तो अपने घर फेंगशुई की सुनहरी देन लाफिंग बुद्धा जरूर लाएं। आप अपने घर में लाफिंग बुद्धा को ला रहे हैं तो उसे हमेशा उत्तर-पूर्व कोण में 30 डिग्री की ऊंचाई पर स्थापित करें। गलती से भी लाफिंग बुद्धा को अपने बेडरूम में ना रखें। यह शुभ नहीं माना जाता है।

You May Also Like

English News