करुण नायर ने विदेश में दिखाया दम तिहरा शतक बना कर दिलाई इंडिया को जीत…

224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत का पहला विकेट सुदीप चटर्जी (18) के रूप में गिरा, इस वक्त कुल स्कोर 36 था। इसके बाद श्रेयस अय्यर भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। करुण नायर (90) ने परिपक्वता दिखाते हुए अंकित बावने (32*) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी निभाई। नायर अपना शतक पूरा नहीं कर पाए लेकिन अपना काम बखूबी कर गए।करुण नायर ने विदेश में दिखाया दम तिहरा शतक बना कर दिलाई इंडिया को जीत...अभी अभी: टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण में एक और बड़ी कमी, बॉलिंग कोच….

भारत का चौथा विकेट 222 रनों पर गिरा लेकिन तब तक जीत मुट्ठी में हो चुकी थी। विहारी और बावने ने बचे हुए 4 रन बना लिये। दक्षिण अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में पिएट ने 2 विकेट प्राप्त किए।

पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ ने बल्लेबाजी करते हुए 322 रन बनाए थे। जवाब में भारत की पारी 276 रनों पर समाप्त हो गई थी। मेजबान टीम को 46 रनों की बढ़त हासिल हुई थी लेकिन पिछड़ने के बाद टीम इंडिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। इसका श्रेय करूण नायर की शानदार पारी को जाता है। रविकुमार समर्थ को मैन ऑफ द मैच और स्टीफन कुक को मैन ऑफ़ सीरीज चुना गया।

You May Also Like

English News