कर्नाटकः कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे केजरीवाल

दक्षिण भारत के अहम राज्य कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) गठबंधन की सरकार बुधवार शपथ शपथ लेने जा रही है। हालांकि, जेडीएस नेता कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में और दलित नेता और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी. परमेश्वर उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकता की झलक दिखलाने की कोशिश भी होगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। दिल्ली सरकार के  एक सरकारी अधिकारी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित रहेंगे। उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने आमंत्रित किया है।  

जानकारी के मुताबिक, बुधवार शाम 4.30 होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा विरोधी और विपक्ष के नामी चेहरे दिखाई देंगे। इनमें कई राज्यों के मुख्यमंत्री व बड़े नेता शामिल हैं। हालांकि मंगलवार को कुमारस्वामी ने कहा कि पांच साल गठबंधन सरकार चलाना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी।

कई विपक्षी नेता करेंगे शिरकत

शपथ ग्रहण समारोह में संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, माकपा नेता सीताराम येचुरी, राजद के तेजस्वी यादव, नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव, केरल के सीएम पिनाराई विजयन, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आदि शिरकत करेंगे। द्रमुक नेता एमके स्टालिन ने बेंगलुरु जाने का कार्यक्रम रद कर दिया है। बुधवार को वह तमिलनाडु के तूतीकोरिन जाएंगे, जहां नौ लोग पुलिस फायरिंग में मारे गए हैं।

 

You May Also Like

English News