कर्नाटक: अनिल कुंबले ने डाला वोट, शांतिपूर्ण मतदान जारी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 222 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है. सुबह से पोलिंग बूथों पर मतदान के लिए लोगों की भीड़ दिख रही है. 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य में 2 सीटों पर मतदान स्थगित कर दिया गया है. 
कर्नाटक में 4.98 करोड़ से अधिक मतदाता हैं जो 2600 से अधिक उम्मीदवारों के बीच से अपने प्रतिनिधियों का चुनाव करेंगे. इन मतदाताओं में 2.52 करोड़ से अधिक पुरुष, करीब 2.44 करोड़ महिलाएं और 4,552 ट्रांसजेंडर शामिल हैं. जबकि 200 महिला उम्मीदवार भी मैदान में हैं.कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 222 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है. सुबह से पोलिंग बूथों पर मतदान के लिए लोगों की भीड़ दिख रही है. 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य में 2 सीटों पर मतदान स्थगित कर दिया गया है.  कर्नाटक में 4.98 करोड़ से अधिक मतदाता हैं जो 2600 से अधिक उम्मीदवारों के बीच से अपने प्रतिनिधियों का चुनाव करेंगे. इन मतदाताओं में 2.52 करोड़ से अधिक पुरुष, करीब 2.44 करोड़ महिलाएं और 4,552 ट्रांसजेंडर शामिल हैं. जबकि 200 महिला उम्मीदवार भी मैदान में हैं.  कर्नाटक चुनाव में अब तक   -सुबह 9.30 बजे तक 10.45 फीसदी वोटिंग. -कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी को 60-70 सीटों से ज्यादा नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार बनाने का ख्वाब देख रही है, लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा. -पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने भी वोट किया. उन्होंने बेंगलुरु में वोटिंग और अपनी फोटो भी शेयर की. -कांग्रेस नेता केजे जॉर्ज ने की वोटिंग. बेंगलुरु की सर्वागना नगर विधानसभा सीट से लड़ रहे हैं चुनाव. -सुबह 9 बजे तक 10.6 फीसदी वोटिंग हुई है. -हासन में पोलिंग बूथ 244 पर तकनीकी खराबी के बाद ईवीएम मशीन बदली गई. ईवीएम खराब होने के बाद पोलिंग बूथ पर प्रदर्शन किया गया. इसी बूथ पर एचडी देवेगौड़ा ने वोट किया.

कर्नाटक चुनाव में अब तक 

-सुबह 9.30 बजे तक 10.45 फीसदी वोटिंग.
-कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी को 60-70 सीटों से ज्यादा नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार बनाने का ख्वाब देख रही है, लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा.
-पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने भी वोट किया. उन्होंने बेंगलुरु में वोटिंग और अपनी फोटो भी शेयर की.
-कांग्रेस नेता केजे जॉर्ज ने की वोटिंग. बेंगलुरु की सर्वागना नगर विधानसभा सीट से लड़ रहे हैं चुनाव.
-सुबह 9 बजे तक 10.6 फीसदी वोटिंग हुई है.
-हासन में पोलिंग बूथ 244 पर तकनीकी खराबी के बाद ईवीएम मशीन बदली गई. ईवीएम खराब होने के बाद पोलिंग बूथ पर प्रदर्शन किया गया. इसी बूथ पर एचडी देवेगौड़ा ने वोट किया.

You May Also Like

English News