कर्नाटक: आज दिग्गजों की टक्कर, मोदी-सोनिया होंगे आमने सामने…

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में कांग्रेस और बीजेपी के महारथी मंगलवार को मैदान में उतरेंगे. कांग्रेस की ओर से पूर्व पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और अध्यक्ष राहुल गांधी मोर्चा संभालेंगे. तो बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अध्यक्ष अमित शाह के साथ योगी आदित्यनाथ प्रचार कार्यक्रम में ताल ठोकेंगे.कर्नाटक: आज दिग्गजों की टक्कर, मोदी-सोनिया होंगे आमने सामने...

उत्तरी कर्नाटक के बीजापुर में सोनिया गांधी और नरेंद्र मोदी अपनी-अपनी पार्टियों की ओर से प्रचार की कमान संभालेंगे. कहा जा सकता है कि यहां मोदी और सोनिया के बीच चुनावी टक्कर होगी. राहुल गांधी के सपोर्ट में चुनाव मैदान में उतर रहीं सोनिया गांधी शाम 4.30 बजे बीजापुर में एक रैली को संबोधित करेंगी. पिछले दो सालों में सोनिया गांधी का ये पहला चुनाव प्रचार होगा.

बता दें कि 2016 में वाराणसी में चुनाव प्रचार के दौरान सोनिया गांधी की तबीयत खराब हो गई थी, उसके बाद से वे किसी प्रचार कार्यक्रम में नहीं उतरीं. राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष की कमान संभालने के बाद से सोनिया गांधी खुद को चुनावी कार्यक्रम से दूर भी रखे हुए हैं.

दूसरी ओर नरेंद्र मोदी बीजापुर के विजयपुरा में चुनावी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. उनका कोपाला, बेंगलुरु में भी चुनावी कार्यक्रम है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की ओर से मोदी को 100 करोड़ का मानहानि का नोटिस भेजने के बाद ये प्रधानमंत्री की पहली रैली होगी. देखना दिलचस्प होगा कि मोदी इस पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मैसूर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. कर्नाटक चुनाव प्रचार में अगले तीन दिन भारी बयानबाजी, और आरोप-प्रत्यारोप देखने को मिल सकता है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चिकबल्लापुर और तुमकर में समरुद्ध भारत प्लेटफॉर्म के मंच से राज्य की विभूतियों से बात करेंगे. 11.30 बजे उनका चिकबल्लापुर जिले के गौरीबिदनौर में एचएन सर्किल और एमजी सर्किल में स्वागत कार्यक्रम है. 

राहुल फिर तुमकुर में चुनावी कार्यक्रम के तहत दो सभाओं को संबोधित करेंगे. रात में वे बेंगलुरु के केके गेस्ट हाउस में ठहरेंगे और बेंगलुरु के पादरी से भी मुलाकात कर सकते हैं.

दूसरी ओर बीजेपी आज बेंगलुरु के लिए अलग से मेनिफेस्टो जारी करेगी. पार्टी नेता अनंत कुमार हेगड़े बीजेपी के इस मेनिफेस्टो को लॉन्च करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली में बेंगलुरु को “कचरे का शहर” कहा था. बीजेपी लगातार अपने प्रचार कार्यक्रम में ‘बेंगलुरु की बदहाली’ को मुद्दा बनाए हुए है.

मोदी और अमित शाह के साथ बीजेपी की ओर से चुनाव मैदान में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्रचार में होंगे. सीएम योगी कर्नाटक के भटकल, बयेंदूर और बेलगावी में 7 चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.  

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राज्य के मादेकरी और कोदागू में चुनाव प्रचार का जिम्मा संभालेंगे. यहां कांग्रेस पार्टी ने नीरव मोदी के वकील चंद्रमौली को पहले टिकट देकर वापस ले लिया था.

You May Also Like

English News