कर्नाटक: कुमारस्वामी लेंगे शपथ, बीजेपी मनाएगी जनमत विरोधी दिवस

कर्नाटक में आज कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन के तहत जेडीएस नेता कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं, वहीं कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को अपवित्र करार देने वाली भाजपा ने आज जनादेश विरोधी दिवस मानाने का ऐलान किया है. जिसके तहत बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार येदियुरप्पा विरोध प्रदर्शन करेंगे.

 

बीजेपी इस प्रदर्शन को कर्नाटक के कई जगहों पर करने वाली है. बेंगलुरु में प्रदर्शन का नेतृत्‍व बीएस येदियुरप्‍पा करेंगे. वहीं, राज्‍य के अलग-अलग जगहों पर पार्टी के पदाधिकारी इस प्रदर्शन में शामिल होंगे. येदियुरप्पा ने अपने इस प्रदर्शन के बारे में ट्वीट करते हुए जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है कि  23 मई को हम कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के खिलाफ ‘जनमत विरेधी दिवस’ मनाएंगे. बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता काली पट्टी बांध कर इस जन विरोधी गठबंधन का विरोध करेंगे.   

 

आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री एच् डी देवेगौड़ा के पुत्र कुमारस्वामी आज 4.30 बजे  मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं.  उनके साथ कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष जी परमेश्वर डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. विधानसभा के स्पीकर का पद भी कांग्रेस को मिला है, जबकि डिप्टी स्पीकर जेडीएस से होगा.इसी दौरान कर्नाटक चुनाव में 104 सीटें लाकर भी सत्ता से वंचित रहने वाली भाजपा आज कर्नाटक की जनता के बीच विरोध प्रदर्शित करेंगी. 

You May Also Like

English News