कर्नाटक के सियासी ‘महाभारत’ में पांडव और कौरव की हुई एंट्री…

कर्नाटक की चुनावी सियासत में बयानबाजी दिन-ब दिन तेज और तीखी होती जा रही है. असली हिंदू, नकली हिंदू के जबानी दावों के बाद अब मामला महाभारत तक पहुंच गया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री के. सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों और बीजेपी को कौरवों की तरह बताया है.कर्नाटक के सियासी 'महाभारत' में पांडव और कौरव की हुई एंट्री...

इतना ही नहीं सूबे में कांग्रेस सरकार का नेतृत्व कर रहे सिद्धारमैया ने इसी साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को युद्ध बता डाला. उन्होंने कहा कि चुनाव युद्ध की तरह होते हैं और इस युद्ध में हम पांडव हैं, जो सही रास्ते पर चल रहे हैं और बीजेपी के लोग कौरव हैं जो गलत रास्ते पर हैं.

सिद्धारमैया ने एक बार फिर हिंदुत्व और हिंदू को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि मैं भी हिंदू हूं, लेकिन मैं मानवता वाला हिंदू हैं. जबकि बीजेपी वाले ‘हिंदू विदाउट ह्यूमैनिटी’ हैं. 

गुजरात के बाद कर्नाटक में भी कांग्रेस का बदला रूप और नया एजेंडा साफ नजर आ रहा है. सूबे के स्थानीय नेता लगातार बीजेपी की हिंदुत्वादी छवि में सेंध लगाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने कर्नाटक का दौरा करने वाले हैं.

बता दें कि 2013 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 224 में 122 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी. जबकि बीजेपी को महज 40 सीटों पर संतोष करना पड़ा था. कर्नाटक ही दक्षिण भारत का इकलौता राज्य है, जहां बीजेपी सत्ता का स्वाद चख चुकी है. ऐसे में कांग्रेस मुक्त भारत का सपना लेकर चल रही बीजेपी को कांग्रेस उसी के अंदाज में मात देने की रणनीति अपना रही है.

You May Also Like

English News