कर्नाटक चुनाव: ये हैं कर्नाटक के रण के करोड़पति

कर्नाटक में विधान सभा चुनाव 12 मई से शुरू हो रहे हैं, ऐसे में सभी प्रत्याशी अपने-अपने हलफनामे में अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है, जिसमे चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं, अगर सबसे अमीर प्रत्याशी की बात करें तो जनता दल नेता एचडी कुमारस्वामी आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में सबसे अमीर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं. इसके बाद दूसरे पायदान पर कांग्रेस पार्टी के मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और तीसरे नंबर पर बीजेपी के राज्य प्रमुख बीएस येदियुरप्पा का नाम आता है.बंगलुरु: कर्नाटक में विधान सभा चुनाव 12 मई से शुरू हो रहे हैं, ऐसे में सभी प्रत्याशी अपने-अपने हलफनामे में अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है, जिसमे चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं, अगर सबसे अमीर प्रत्याशी की बात करें तो जनता दल नेता एचडी कुमारस्वामी आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में सबसे अमीर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं. इसके बाद दूसरे पायदान पर कांग्रेस पार्टी के मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और तीसरे नंबर पर बीजेपी के राज्य प्रमुख बीएस येदियुरप्पा का नाम आता है.  पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी, जो दो सीटों से विधान सभा चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने अपने हलफनामे में बताया कि उनकी और उनकी पत्नी की कुल संपत्ति मिलाकर 167 करोड़ रुपए की है, हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि उनपर 103 करोड़ की देनदारी भी है. बता दें कि सिद्धारमैया ने राज्य के मैसूर स्थित चामुण्डेश्वरी सीट से तो वहीं कुमारस्वामी ने रामानगर और चन्नपत्ना से नामंकन किया है, सिद्धारैमया के पास 11.20 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति है, उनकी पत्नी पार्वती के पास 7.60 करोड़ रुपए की संपत्ति है,उन्होंने 1.55 करोड़ रुपए की संपत्ति हिन्दू अविभाजित परिवार के तहत भी घोषित की है, जिससे उनकी कुल संपत्ति लगभग 20 करोड़ की हो जाती है.  वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी इस चुनाव में दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. इसमें रामानगर और चन्नपत्ना शामिल है. आपको बता दें कि रामानगर को कुमारस्वामी का गढ़ माना जाता है, 2013 के चुनावों में भी उन्होंने रामानगर से  40000 वोटों से बड़ी जीत दर्ज की थी. जबकि उनकी पत्नी अनीता कुमारस्वामी, चन्नपत्ना में तत्कालीन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार योगीश्वरा के खिलाफ चुनाव हार गई थी. कुमारस्वामी ने अपनी चल और अचल संपत्तियां रु 42.91 करोड़ रुपये और उनकी पत्नी की रु 124.22 करोड़ घोषित की है, आपको बता दें कि उनकी पत्नी एक उद्यमी हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी, जो दो सीटों से विधान सभा चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने अपने हलफनामे में बताया कि उनकी और उनकी पत्नी की कुल संपत्ति मिलाकर 167 करोड़ रुपए की है, हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि उनपर 103 करोड़ की देनदारी भी है. बता दें कि सिद्धारमैया ने राज्य के मैसूर स्थित चामुण्डेश्वरी सीट से तो वहीं कुमारस्वामी ने रामानगर और चन्नपत्ना से नामंकन किया है, सिद्धारैमया के पास 11.20 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति है, उनकी पत्नी पार्वती के पास 7.60 करोड़ रुपए की संपत्ति है,उन्होंने 1.55 करोड़ रुपए की संपत्ति हिन्दू अविभाजित परिवार के तहत भी घोषित की है, जिससे उनकी कुल संपत्ति लगभग 20 करोड़ की हो जाती है.

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी इस चुनाव में दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. इसमें रामानगर और चन्नपत्ना शामिल है. आपको बता दें कि रामानगर को कुमारस्वामी का गढ़ माना जाता है, 2013 के चुनावों में भी उन्होंने रामानगर से  40000 वोटों से बड़ी जीत दर्ज की थी. जबकि उनकी पत्नी अनीता कुमारस्वामी, चन्नपत्ना में तत्कालीन समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार योगीश्वरा के खिलाफ चुनाव हार गई थी. कुमारस्वामी ने अपनी चल और अचल संपत्तियां रु 42.91 करोड़ रुपये और उनकी पत्नी की रु 124.22 करोड़ घोषित की है, आपको बता दें कि उनकी पत्नी एक उद्यमी हैं.

You May Also Like

English News