कर्नाटक में कांग्रेस के उप मुख्यमंत्री और 22 मंत्री…

कर्नाटक का हाईवोल्टेज ड्रामा आज सीएम के लिए कुमारस्वामी द्वारा शपथ लिए जाने के साथ ही ख़त्म हो जायेगा. डिप्टी सीएम और स्पीकर के पद पर क्रमश कांग्रेस नेता परमेश्वर और कांग्रेस के ही केआर रमेश कुमार आसीन होंगे. बुधवार को जेडीएस नेता कुमारस्वामी सीएम पद और कांग्रेस नेता जी. परमेश्वर डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. वहीं, गुरुवार को कुमारस्वामी फ्लोर टेस्ट देंगे और बहुमत साबित करने के बाद कैबिनेट का विस्तार होगा.

इसके साथ ही कांग्रेस-जेडीएस में मंत्रियों की संख्या को लेकर भी सहमति बन गई है. कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बताया, “मीटिंग में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हुई. 34 मंत्रियों में से 22 कांग्रेस से होंगे. जबकि, सीएम समेत 12 मंत्री जेडीएस से होंगे. फ्लोर टेस्ट के बाद मंत्रियों के पोर्टफोलियों के बंटवारे पर फैसला लिया जाएगा. डिप्टी सीएम और स्पीकर पद पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को कांग्रेस-जेडीएस की मीटिंग हुई. मीटिंग के बाद जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कहा, “आज हमने कैबिनेट विस्तार पर चर्चा की. कल शपथ ग्रहण समारोह के बाद मंत्रियों के पोर्टफोलियों पर फैसले लेंगे.”

कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस के साथ सबकुछ ठीक चल रहा है. दोनों पार्टियों में मतभेद की कोई बात नहीं है. 224 सीटों पर हुए चुनावों में बीजेपी 104 कांग्रेस 78 और जेडीएस 38 सीटों पर कब्ज़ा करने में कामयाब रही और फिर राजनीतिक ड्रामे के बाद अब कर्नाटक में आया ये तूफान थमता नज़र आ रहा है. 

You May Also Like

English News