कर्नाटक में कुमारस्वामी आज बनेंगे के 26 वें मुख्यमंत्री !

कर्नाटक की सियासत में चल रहा हाईवोल्टेज ड्रामा अब खत्म होता नजर रहा है, मिल रही बड़ी खबर के अनुसार कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन के बाद और कैबिनेट विस्तार को लेकर भी दोनों दलों में सहमति बन चुकी है. जिसके बाद आज मुख्यमंत्री के रूप में जेडीएस के कुमारस्वामी राज्यपाल के सामने शपथ लेंगे.

बता दें, हाल ही में कर्नाटक चुनाव के बाद चले ड्रामे में जेडीएस और कांग्रेस का गठबंधन हुआ जिसके बाद आज कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे वहीं इस बैठक में सरकार के 34 मंत्रियों के नाम पर सहमति बनी है, जिसमें 22 मंत्री कांग्रेस के होंगे वहीं 12 जेडीएस के. जेडीएस कांग्रेस की इस बैठक शांतिपूर्वक नामों के बारे में चर्चा हुई, हालाँकि उपमुख्यमंत्री को लेकर जेडीएस किसी मुस्लिम नेता को बनाने के पक्ष में थी.

क्या था कर्नाटक चुनाव का ड्रामा:  कर्नाटक में आए चुनाव परिणाम के बाद यहाँ पर त्रिशंकु परिणाम के हालत बने थे जिसमें बीजेपी को 104 सीट, कांग्रेस को 78 सीट वहीं जेडीएस को 38 सीट मिली जिसके बाद मौके का फयदा उठाकर कांग्रेस ने जेडीएस के गठबंधन कर लिया. वहीं बड़ी पार्टी होने के कारण राज्यपाल ने बीजेपी के येदियुरप्पा को सरकार बनाने के न्यौता दिया जिसके बाद इस फैसले को लेकर कांग्रेस और जेडीएस ने राज्यपाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का द्वारा खटखटाया वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी को फ्लोर पर बहुमत साबित करना था जो नहीं कर पाई और ढाई दिन में बीजेपी की सरकार गिर गई और आज कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार शपथ लेगी. 

You May Also Like

English News