कर्नाटक में विभागों को लेकर कांग्रेस – जेडीएस में विवाद जारी

कर्नाटक में कांग्रेस-जदएस की सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार और विभागों के बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है.खास तौर से वित्त, ऊर्जा, कृषि और गृह विभाग को लेकर विवाद है . इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी ने कांग्रेस नेताओं के साथ चर्चा की . उन्होंने पीएम मोदी से भी शिष्टाचार भेंट की .कर्नाटक में कांग्रेस-जदएस की सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार और विभागों के बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है.खास तौर से वित्त, ऊर्जा, कृषि और गृह विभाग को लेकर विवाद है . इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी ने कांग्रेस नेताओं के साथ चर्चा की . उन्होंने पीएम मोदी से भी शिष्टाचार भेंट की .    बता दें कि मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी ने फिर कहा कि वह कांग्रेस की दया पर निर्भर है.राज्य की जनता ने मुझे और मेरी पार्टी को खारिज किया है .लेकिन मैं राज्य की जनता के दबाव में मुख्यमंत्री बना हूं. कांग्रेस जो कहेगी वही करुंगा. उम्मीद है कि मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार होगा.कुमार स्वामी ने सोमवार सुबह कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के आवास विभागों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस के राज्य और राष्ट्रीय नेताओं के साथ बातचीत की. कहा जा रहा है कि सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी इन दिनों विदेश गए हुए हैं इसलिए उनके 4-5 मई को लौटने के बाद ही यह कार्य हो पाएगा.लेकिन राज्य के प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने इससे इंकार किया है .    उल्लेखनीय है कि सीएम एचडी कुमार स्वामी ने सोमवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की .दोनों नेताओं ने करीब आधा घंटे बातचीत की . इस दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री को अंगवस्त्रम, कर्नाटक की टोपी पहनाकर स्वागत किया. सीएम स्वामी कोयला मंत्री पीयूष गोयल से भी मिले.

बता दें कि मुख्यमंत्री एचडी कुमार स्वामी ने फिर कहा कि वह कांग्रेस की दया पर निर्भर है.राज्य की जनता ने मुझे और मेरी पार्टी को खारिज किया है .लेकिन मैं राज्य की जनता के दबाव में मुख्यमंत्री बना हूं. कांग्रेस जो कहेगी वही करुंगा. उम्मीद है कि मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार होगा.कुमार स्वामी ने सोमवार सुबह कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के आवास विभागों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस के राज्य और राष्ट्रीय नेताओं के साथ बातचीत की. कहा जा रहा है कि सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी इन दिनों विदेश गए हुए हैं इसलिए उनके 4-5 मई को लौटने के बाद ही यह कार्य हो पाएगा.लेकिन राज्य के प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने इससे इंकार किया है .

उल्लेखनीय है कि सीएम एचडी कुमार स्वामी ने सोमवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की .दोनों नेताओं ने करीब आधा घंटे बातचीत की . इस दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री को अंगवस्त्रम, कर्नाटक की टोपी पहनाकर स्वागत किया. सीएम स्वामी कोयला मंत्री पीयूष गोयल से भी मिले.

You May Also Like

English News