कर्नाटक में ईडी ने पकड़े 93 लाख के नए नोट, 7 दलाल गिरफ्तार

बेंगलुरु। कर्नाटक में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 93 लाख के नए नोट बरामद किए हैं। इन नोटों के साथ 7 दलालों को भी गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है प्रवर्तन निदेशालय को सूचना मिली थी कई लोगों पुराने नोटों को नए नोटों पर बदलने का काम कर रहे हैं। इस सूचना के आधार पर ईडी के अधिकारी ग्राहक बनकर दलालों के पास गए और उन्हें पुराने नोटों को नए नोट में बदलने की डील की।

कर्नाटक में ED ने पकड़े 93 लाख के नए नोट, 7 दलाल गिरफ्तार

हैकरों ने कहा- हमारे पास हैं पीएम मोदी से जुड़े सबूत, जो तहलका मचा देंगे

जब डील फाइनल हो गई तो ईडी के अधिकारियों ने सात दलालों को गिरफ्तार कर लिया।ईडी ने इन दलालों के पास से 93 लाख रुपए के नए नोट बरामद किए। ईडी अब इनसे पूछताछ कर रही है कि नए करेंसी नोट इतनी बड़ी संख्या में इनके पास कैसे आए। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इन दलालों के संबंध बैंक के अधिकारियों से भी हो सकते हैं। इस मामले की ईडी जांच में जुटी है। इसके अलावा सीबीआई ने बेंगलुरु से हवाला ऑपरेटर केवी वीरेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया है।

बाथरूम से कैश मिलने के मामले में चार बैंक अधिकारियों पर केस दर्ज

इस बीच बाथरूम से कैश मिलने का मामले में सीबीआई ने चार बैंक अधिकारियों पर केस दर्ज किया है। कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में एक हवाला कारोबारी के बाथरूम में बनी तिजोरी से 5.7 करोड़ रुपए के नए नोट मिले थे। साथ ही 32 किलो सोने के बिस्कुट, आभूषण और 90 लाख रुपए के पुराने नोट बरामद किये गए थे। बैंक अधिकारियों के खिलाफ काफी गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरबीआई ने 500 और 1000 के नोटों को लेकर किया बड़ा फैसला

कर्नाटक के कई हिस्सों से भारी मात्रा में अवैध नकदी हुई बरामद

पिछले कुछ दिनों में कर्नाटक के कई हिस्सों से भारी मात्रा में अवैध नकदी बरामद की गई है। कर्नाटक के अलावा देश के अन्‍य हिस्‍सों जयपुर, गुवाहाटी, सूरत, मुंबई और चेन्‍नई से भी कालाधन बरामद किया गया है। ज्‍यादातर जगहों से 2000 रुपए के नए नोट जब्‍त किए गए हैं। वहीं कर्नाटक सरकार ने सोमवार रात (12 दिसंबर) को केएएस अधिकारी एल भीमा नाइक को जनार्दन रेड्डी के कालेधन को सफेद करने में मदद के आरोप में सस्‍पेंड कर दिया।

You May Also Like

English News