कर्नाटक विधानसभा चुनाव : भाजपा ने जारी की तीसरी सूची

आगामी कर्नाटक चुनाव को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. इससे पहले बीजेपी ने उम्मीदवारों की दो सूची जारी की थी. पूर्व में जारी दो सूची में भाजपा ने कुल 154 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. वहीं भाजपा ने आज तीसरी सूची जारी की है. 224 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने आज 59 उम्मीदवारों की नई सूची जारी कर दी है. अब इस तरह भाजपा ने कुल 224 सीटों में से 213 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी हैं. अभी 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करना शेष हैं. आगामी कर्नाटक चुनाव को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. इससे पहले बीजेपी ने उम्मीदवारों की दो सूची जारी की थी. पूर्व में जारी दो सूची में भाजपा ने कुल 154 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. वहीं भाजपा ने आज तीसरी सूची जारी की है. 224 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने आज 59 उम्मीदवारों की नई सूची जारी कर दी है. अब इस तरह भाजपा ने कुल 224 सीटों में से 213 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी हैं. अभी 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करना शेष हैं.   भाजपा से पहले कांग्रेस ने 224 सीटों में से कुल 218 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी हैं. आपको बता दे कि भाजपा ने पूर्व में घोषित एक सीट (कोलार गोल्ड सीट) से अपना उम्मीदवार भी बदल दिया है. यह कदम पार्टी ने भ्रष्टाचार के मामले में रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद उठाया हैं. भाजपा ने वाई समपांगी से टिकट वापस ले लिया है और उनके स्थान पर उनकी बेटी एस अश्विनी को टिकट दिया गया है. अब उनकी बेटी इस सीट से चुनाव लड़ेगी.   गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव आगामी 12 मई को होने है. साथ ही इसके बाद 15 मई को चुनाव के नतीजे भी जारी कर दिए जाएंगे. जहां इस बार चुनाव जीतकर भाजपा कांग्रेस से सत्ता छीनकर अपनी सरकार बनाना चाहेगी वहीं सत्ताधारी कांग्रेस भाजपा को सत्ता में आने का एक भी मौका नही देना चाहेगी.

भाजपा से पहले कांग्रेस ने 224 सीटों में से कुल 218 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी हैं. आपको बता दे कि भाजपा ने पूर्व में घोषित एक सीट (कोलार गोल्ड सीट) से अपना उम्मीदवार भी बदल दिया है. यह कदम पार्टी ने भ्रष्टाचार के मामले में रंगे हाथों पकड़े जाने के बाद उठाया हैं. भाजपा ने वाई समपांगी से टिकट वापस ले लिया है और उनके स्थान पर उनकी बेटी एस अश्विनी को टिकट दिया गया है. अब उनकी बेटी इस सीट से चुनाव लड़ेगी. 

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव आगामी 12 मई को होने है. साथ ही इसके बाद 15 मई को चुनाव के नतीजे भी जारी कर दिए जाएंगे. जहां इस बार चुनाव जीतकर भाजपा कांग्रेस से सत्ता छीनकर अपनी सरकार बनाना चाहेगी वहीं सत्ताधारी कांग्रेस भाजपा को सत्ता में आने का एक भी मौका नही देना चाहेगी. 

You May Also Like

English News